पिछला

ⓘ अब्दुल्ला जिहाद ने मालदीव के 6 वें उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया। 22 जून 2016 को अपनी नियुक्ति से पहले, उन्होंने वित्त मंत्री केरूप में कार्य किया। श्री अब्दु ..

                                     

ⓘ अब्दुल्ला जिहाद

अब्दुल्ला जिहाद ने मालदीव के 6 वें उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया। 22 जून 2016 को अपनी नियुक्ति से पहले, उन्होंने वित्त मंत्री केरूप में कार्य किया।

श्री अब्दुल्ला जिहाद का जन्म 3 जनवरी 1964 को हुआ था। उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ वाइकाटो, न्यूजीलैंड से अर्थशास्त्र में मास्टर ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज से स्नातक किया। उन्होंने दक्षिण प्रशांत विश्वविद्यालय, फिजी से अर्थशास्त्र / प्रबंधन में कला स्नातक की डिग्री भी हासिल की है।

श्री जिहाद 1980 में पहली बार ऑडिट कार्यालय में एक अस्थायी ऑडिट स्टाफ के रूप में सरकारी सेवाओं में शामिल हुए। बाद में वह सरकार में कई प्रतिष्ठित प्रबंधकीय पदों को भरने के लिए चले गए। 22 जून 2016 को, उन्हें राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन अब्दुल गयूम द्वारा मालदीव गणराज्य के उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था।

मालदीव के उपराष्ट्रपति का पद संभालने से पहले, श्री जिहाद ने राष्ट्रपति यामीन के प्रशासन में वित्त और खजाना मंत्री के रूप में कार्य किया। उन्होंने ५ मार्च २०१२ से १ 2013 नवंबर २०१३ तक राष्ट्रपति मोहम्मद वहीद हसन मानिक के प्रशासन में वित्त और कोष मंत्री के रूप में भी काम किया था और राष्ट्रपति मौमून अब्दुल गयूम के प्रशासन में; 15 जुलाई 2008 से 11 नवंबर 2008 तक। अन्य उल्लेखनीय पद श्री जिहाद ने भरे जो मालदीव के मौद्रिक प्राधिकरण 2007-2008 गवर्नर और सिविल सेवा आयोग के सदस्य थे।

श्री जिहाद ने कई अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों, सेमिनारों, कार्यशालाओं और प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग लिया है और सरकारी जिम्मेदारियों के निर्वहन में कई देशों का दौरा किया है।

श्री जिहाद का विवाह सुश्री असीमा हुसैन से हुआ है। उनके 3 बच्चे हैं।

शब्दकोश

अनुवाद