पिछला

ⓘ ड्रेड एक 2012 की साइंस फिक्शन एक्शन फिल्म है, जो पीट ट्रैविस द्वारा निर्देशित और एलेक्स गारलैंड द्वारा लिखित और निर्मित है। यह 2000 ई। कॉमिक स्ट्रिप जज ड्रेड और ..


ड्रेड
                                     

ⓘ ड्रेड

ड्रेड एक 2012 की साइंस फिक्शन एक्शन फिल्म है, जो पीट ट्रैविस द्वारा निर्देशित और एलेक्स गारलैंड द्वारा लिखित और निर्मित है। यह 2000 ई। कॉमिक स्ट्रिप जज ड्रेड और जॉन एपनेऔर कार्लोस एजेंक्रा द्वारा निर्मित इसके नाम का चरित्पर आधारित है । कार्ल अर्बन जज ड्रेड, एक कानून लागू करनेवाला एक विशाल, में न्यायाधीश, जूरी और जल्लाद की शक्ति दी के रूप में सितारों dystopic महानगर बुलाया मेगा-सिटी वन है कि एक में निहित है सर्वनाश के बाद की बंजर भूमि। ड्रेड और उनके प्रशिक्षु साथी, जज एंडरसन, फ्लैटों के 200-मंजिला ऊंचे ब्लॉक में ऑर्डर लाने और इसके निवासी ड्रग लॉर्ड, मा-मा के साथ सौदा करने के लिए मजबूर हैं।

गारलैंड ने 2006 में स्क्रिप्ट लिखना शुरू किया, हालांकि 1995 के फिल्म जज ड्रेड के साथ असंबंधित एक नए जज ड्रेड फिल्म अनुकूलन के विकास की घोषणा दिसंबर 2008 तक नहीं की गई थी। नवंबर 2010 में, ब्रिटिश स्टूडियो डीएनए फिल्म्स द्वारा निर्मित, ड्र्रेड ने 3 डी कैमरों का उपयोग करते हुए, प्रमुख फोटोग्राफी शुरू की। केपटाउन और जोहान्सबर्ग में व्यावहारिक सेट और स्थानों पर फिल्मांकन हुआ।

ड्र्रेड को 7 सितंबर 2012 को यूनाइटेड किंगडम में और 21 सितंबर को दुनिया भर में रिलीज़ किया गया था। आलोचक आम तौपर फिल्म के दृश्य प्रभावों, कास्टिंग और एक्शन के बारे में सकारात्मक थे, जबकि आलोचना अत्यधिक हिंसा पर केंद्रित थी और साथ ही स्रोत हास्य में पाए जाने वाले व्यंग्य तत्वों की कथित कमी थी। सकारात्मक आलोचनात्मक प्रतिक्रिया के बावजूद, फिल्म ने $ 30-45 मिलियन के अनुमानित बजट पर बॉक्स ऑफिस पर $ 41 मिलियन से अधिक की कमाई की। ड्रेड ने अपनी घरेलू रिलीज़ के बाद अधिक सफलता देखी, और तब से इसे एक पंथ फिल्म के रूप में मान्यता दी गई है। नाटकीय सकल ने एक सीक्वल की संभावना नहीं बनाई, लेकिन घर के मीडिया बिक्री और प्रशंसक प्रयासों को 2000 ईस्वी प्रकाशक रिबेलियन डेवलपमेंट्स ने समर्थन दिया, दूसरी फिल्म की संभावना को बनाए रखा है।

                                     

1. संक्षेप

एक हिंसक, भविष्य के शहर में जहां पुलिस को जज, जूरी और जल्लाद के रूप में कार्य करने का अधिकार है, एक प्रशिक्षु के साथ एक पुलिस दल एक गिरोह को गिराने के लिए है जो वास्तविकता-परिवर्तन करने वाली दवा, एसएलओ-मो।

                                     

2. कास्ट

  • ड्रेड के रूप में कार्ल अर्बन: एक प्रसिद्ध और आशंकित न्यायाधीश । निर्माता एलोन रीच ने ड्र्रेड को "एक चरम चरित्र" के रूप में वर्णित किया, और वह न्याय की पूर्व शर्त के साथ न्याय करता है। शहरी ने फिल्म में शामिल होने के बारे में निर्माताओं से संपर्क किया। उन्होंने भूमिका को चुनौतीपूर्ण पाया क्योंकि चरित्र कभी भी अपने हेलमेट को नहीं हटाता, शहरी को अपनी आंखों का उपयोग किए बिना भावनाओं को व्यक्त करने की आवश्यकता होती है। उन्होंने चरित्र को एक विखंडित समाज में एक निहायत कठिन काम के साथ एक औसत आदमी के रूप में देखा और एक फायरमैन के रूप में ड्र्रेड की वीरता की तुलना की। भूमिका ने शारीरिक तैयारी की भी मांग की; शहरी ने "एक आदमी का जानवर" बनने के लिए गहन शारीरिक प्रशिक्षण लिया। उन्होंने हथियारों और तकनीकी प्रशिक्षण से भी सीखा कि कैसे आग के नीचे काम करना है, अपराधियों और ब्रीच डोर को गिरफ्तार करना है। उन्होंने फिल्म के लिए अपने स्वयं के मोटरसाइकिल स्टंट प्रदर्शन पर जोर दिया। उन्होंने "एक हड्डी को काटने के माध्यम से काटने" के लिए एक खस्ता और कठोर मुखर स्वर के साथ ड्रेड का किरदार निभाया, जिसे निभाना उनके लिए मुश्किल हो गया।
  • काई के रूप में लकड़ी हैरिस: मा-मा के वंशज। described हैरिस ने चरित्र को एक खलनायक के रूप में वर्णित किया, लेकिन वह जो खुद को न्यायाधीशों से भी बदतर देखता है। हैरिस ने कहा: ". यदि वे गलत करते हैं तो ड्र्रेड शाब्दिक रूप से लोगों को देखते और मारते हैं. जो कोई भी सिस्टम के खिलाफ जाता है वह बुरे आदमी को खत्म कर सकता है। इसलिए मुझे लगता है कि Kay ने अपने दिमाग में लड़ाई को सही ठहराया है।
  • कैसंड्रा एंडरसन के रूप में ओलिविया थिरल्बी: शक्तिशाली मानसिक क्षमताओं के साथ एक बदमाश न्यायाधीश और आनुवंशिक उत्परिवर्ती। एंडरसन दूसरों के विचारों और भावनाओं को समझ सकते हैं। Thirlby ड्रेड के "काले और सफेद" परिप्रेक्ष्य के साथ उसके चरित्र विपरीत, एक ग्रे क्षेत्र है जहां सब कुछ बढ़ाया या तथ्य से घिर जाता है में "मौजूदा रूप में एंडरसन का वर्णन एक पुराने महान श्वेत शार्क की तरह है जो बस किसी बड़े और मजबूत व्यक्ति की प्रतीक्षा कर रहा है कि वह उसे दिखाए और मार डाले. वह इसके लिए तैयार है। वास्तव में, वह इसके होने का इंतजार नहीं कर सकती वह एक नशे की लत है, इसलिए वह उस तरह से मर चुकी है, लेकिन वह आखिरी दस्तक अभी नहीं आई है। हेडे की कास्टिंग से पहले, चरित्र को एक भारी मेकअप, छोटी और मोटी बूढ़ी महिला के रूप में वर्णित किया गया था।

कलाकारों में यह भी शामिल है: डोमनॉल ग्लीसन गैंग के अनाम कंप्यूटर विशेषज्ञ के रूप में; वार-ग्राइपर मा-मा के दाहिने हाथ वाले कालेब के रूप में; टीजे, पीच ट्रीज़ दवा के रूप में देविया ओपारेई ; जज गुथरी के रूप में फ्रांसिस चौलर, जज वोल्ट के रूप में डैनियल हडबे और चीफ जज के रूप में रैकी अयोला । लैंग्ले किर्कवुड, एडविन पेरी, कार्ल थानिंग, और मिशेल लेविन चित्रण, क्रमशः भ्रष्ट न्यायाधीश लेक्स, अल्वारेज़, चान और कापलान। ड्र्रेड ने जूनियर सिंगो को अमोस और ल्यूक टायलर को फ्रील के रूप में, युवा लड़कों को भी शामिल किया है जो ड्र्रेड का सामना करते हैं; जेसर कोप के रूप में ज़्वनर, ठग उद्घाटन दृश्य के दौरान ड्रेड द्वारा निष्पादित; जो वाज़ बिग जो के रूप में, ठग जो मेड स्टेशन के बाहर टकराव का नेतृत्व करता है; जैपेट के रूप में स्कॉट स्पैरो, एंडरसन का पहला निष्पादन; और निकोल बेली कैथी के रूप में, जेफेट की पत्नी, जिनके अपार्टमेंट में न्यायाधीश शरण लेते हैं।

                                     

3.1. उत्पादन विकास

20 दिसंबर 2008 को फिल्म के विकास की घोषणा की गई थी, हालांकि लेखक एलेक्स गारलैंड ने 2006 में स्क्रिप्ट पर काम करना शुरू कर दिया था। ब्रिटिश स्टूडियो डीएनए फिल्म्स ने फिल्म का निर्माण किया, और दुनिया भर में वितरण अधिकारों को बेचने के लिए बिक्री एजेंसी आईएम ग्लोबल के साथ भागीदारी की। मई 2010 तक, इस साझेदारी ने आईएम ग्लोबल और उसके मालिक रिलायंस बिग पिक्चर्स को $ 45 मिलियन के उत्पादन बजट के साथ 3-डी प्रोजेक्ट को सह-वित्त करने के लिए सहमत किया, और जोहान्सबर्ग, दक्षिण अफ्रीका में 2010 के अंत में फिल्मांकन शुरू करने के लिए एक शेड्यूल किया गया। पीट ट्रैविस को फिल्म के निर्देशक के रूप में नामित किया गया था और गारलैंड, एंड्रयू मैकडोनाल्ड और एलेन रीच इसका निर्माण करेंगे। डंकन जोन्स को पहले निर्देशक की भूमिका की पेशकश की गई थी। 2010 के एक साक्षात्कार में, जोन्स ने कहा कि फिल्म के लिए उनकी दृष्टि अपरंपरागत थी - इसे अजीब, अंधेरे और मजाकिया के रूप में वर्णित किया गया था और यह गारलैंड की पटकथा के साथ अच्छी तरह से नहीं था। सितंबर 2010 में, यह बताया गया कि फिल्म का शीर्षक ड्र्रेड होगा ।

प्री-प्रोडक्शन दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में केप टाउन फिल्म स्टूडियो में 23 अगस्त 2010 को शुरू हुआ। जुलाई में 2010 सैन डिएगो कॉमिक-कॉन इंटरनेशनल के दौरान, शहरी ने पुष्टि की कि उन्हें न्यायाधीश ड्रेड की भूमिका की पेशकश की गई थी, और 18 अगस्त 2010 को, यह बताया गया कि शहरी की आधिकारिक भूमिका थी। सितंबर 2010 में, यह घोषणा की गई कि थिरल्बी ड्र्रेड की टेलीपैथिक रोकी कैसंड्रा एंडरसन की भूमिका निभाएगी। उसी महीने टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के दौरान, फिल्म ने दुनिया भर में 90% नाटकीय बाजारों में वितरकों को पूर्व बिक्री में $ 30 मिलियन आकर्षित किए। बिक्री में ब्रिटिश वितरक एंटरटेनमेंट फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स के साथ $ 7 मिलियन का सौदा शामिल था।

पर 2 नवंबर, 2010 लायंस गेट मनोरंजन ड्रेड के लिए उत्तरी अमेरिका के वितरण अधिकार हासिल किया। हेडी ने जनवरी 2011 में ड्रग डीलर मा-मा के रूप में कलाकारों को शामिल किया। जज ड्रेड निर्माता जॉन वागनर ने फिल्म पर एक सलाहकार के रूप में काम किया। 2012 में, उन्होंने पुष्टि की कि यह कॉमिक सामग्री का एक नया रूपांतरण था और 1995 के अनुकूलन जज ड्रेड की रीमेक नहीं थी, जिसमें सिल्वेस्टर स्टेलोन ने अभिनय किया था।

                                     

4. विपणन

अगस्त 2012 में, वायरल विज्ञापन साइट "ड्र्रेड रिपोर्ट" शुरू की गई थी, जो ड्रूड रिपोर्ट को व्यंग्य करती है। साइट में स्लो-मो के उपयोग की निंदा करते हुए एक वीडियो दिखाया गया था, और फिल्म के बारे में समाचारों के लिंक दिगए थे। एक टाई-इन कॉमिक बुक प्रकाशित हुई थी; इसका कथानक फिल्म के कथानक के लिए एक पूर्वकथा के रूप में कार्य करता है और मा-मा के जीवन का एक वेश्या के रूप में अनुसरण करता है, जिसे उसके दलाल लेस्टर ग्रिम्स द्वारा नियंत्रित किया जाता है। मा-मा, एरिक के साथ एक संबंध बनाता है - स्लो-मो का निर्माता। लेस्टर एरिक को अपने व्यवसाय में हस्तक्षेप करने के लिए मारता है, मा-मा प्रतिशोध में अपने दांतों के साथ लेस्टर को मारता है और मा-मा स्लो-मो ऑपरेशन को संभालता है। कॉमिक को जज ड्रेड मेगज़ीन के संपादक मैट स्मिथ ने लिखा था, जो 2000 ईस्वी कलाकार हेनरी फ्लिंट द्वारा तैयार किया गया था और इसे 5 सितंबर 2012 को रिलीज़ किया गया था। जोंक द्वारा कलाकृति की एक विशेष फिल्म पोस्टर को मोंडो द्वारा सितंबर 2012 में 2012 फैंटास्टिक फेस्ट में फिल्म की उपस्थिति को बढ़ावा देने के लिए जारी किया गया था।

ड्र्रेड मार्केटिंग अभियान ने ट्रेलर "बिग एडिक्टेड" के लिए सर्वश्रेष्ठ थ्रिलर टीवी स्पॉट के लिए गोल्डन ट्रेलर अवार्ड जीता, और इसके लिए नामांकन प्राप्त किए: सर्वश्रेष्ठ एक्शन टीवी स्पॉट, मोस्ट ओरिजिनल टीवी स्पॉट, टीवी ग्राफिक्स में सर्वश्रेष्ठ ग्राफिक्स, सर्वश्रेष्ठ संगीत टीवी स्पॉट, और बेस्ट एक्शन पोस्टर और सबसे मूल पोस्टर ड्रेड मोशन पोस्टर के लिए। रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि लायंसगेट ने विज्ञापन और प्रिंट लागत में $ 25 मिलियन का योगदान दिया।

शहरी ने फिल्म के विपणन अभियान की आलोचना करते हुए कहा कि फिल्म में "शून्य दर्शकों की जागरूकता थी। किसी को नहीं पता था कि फिल्म रिलीज़ हो रही है। ड्र्रेड मार्केटिंग में विफलता का प्रतिनिधित्व करता है, फिल्म निर्माण का नहीं।

                                     

5. रिलीज़

11 जुलाई 2012 को सैन डिएगो कॉमिक-कॉन इंटरनेशनल में ड्र्रेड का प्रीमियर हुआ। इसे टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में 6 सितंबर, और सितंबर के अंत में फैंटास्टिक फेस्ट में प्रदर्शित किया गया था। यह फिल्म पहली बार नाटकीय रूप से यूके में 7 सितंबर को और 21 सितंबर को दुनिया भर में रिलीज हुई थी। 28 सितंबर को एक दक्षिण अफ्रीकी रिलीज़ हुई।

                                     

5.1. रिलीज़ होम मीडिया

Dredd को डीवीडी, ब्लू-रे और डिजिटल डाउनलोड पर उत्तरी अमेरिका में 8 जनवरी 2013 को और यूके में 14 जनवरी को रिलीज़ किया गया था। ब्लू-रे संस्करण में फिल्म के 2 डी और 3 डी संस्करण और एक डिजिटल कॉपी शामिल है। डीवीडी और ब्लू-रे संस्करणों में सात विशेषताएं हैं: "मेगा-सिटी मास्टर्स: 35 साल के जज ड्रेड", "कैओस का दिन: ड्र्रेड के दृश्य प्रभाव 3 डी", "ड्र्रेड", "ड्र्रेड्स गियर", "तीसरा आयाम" ", पीचर्ट्स में आपका स्वागत है ", और अर्बन द्वारा सुनागई एक" ड्रेड मोशन कॉमिक प्रीक्वल "। यूके में बिक्री के पहले सप्ताह के दौरान, ड्र्रेड डीवीडी और ब्लू-रे बेचने वाला नंबर 1 था। उत्तरी अमेरिका में अपनी रिलीज के सप्ताह के दौरान, यह नंबर 1 बिक्री डीवीडी और ब्लू-रे के साथ लगभग 650.000 इकाइयाँ थीं, और ब्लू-रे इकाइयाँ उस आंकड़े का लगभग 50% हिस्सा थीं। यह उस अवधि के लिए सबसे अधिक बिकने वाला डिजिटल डाउनलोड भी था। जून 2013 में यूनाइटेड किंगडम में बिक्री में उछाल आया, एक कथित अफवाह के बाद कि यह अगली कड़ी को आगे बढ़ाने के लिए डीएनए फिल्म्स के निर्णय को प्रभावित कर सकता है। सितंबर 2013 तक, ड्र्रेड को उत्तरी अमेरिका में होम मीडिया बिक्री में लगभग 10 मिलियन डॉलर की कमाई का अनुमान था, जबकि ब्रिटेन में ऑनलाइन रिटेलर अमेज़ॅन के शीर्ष 100 बिकने वाले होम मीडिया में 270 दिनों के लिए चिह्नित किया गया था। जुलाई 2017 तक, इस बिक्री का आंकड़ा बढ़कर $ 20 मिलियन हो गया था।

                                     

6. भविष्य

जुलाई 2012 में लंदन फिल्म और कॉमिक कॉन में, गारलैंड ने कहा कि ड्रेड के लिए $ 50 मिलियन से अधिक का एक उत्तरी अमेरिकी सकल सीक्वेल संभव होगा और उनके पास फिल्मों की त्रयी के लिए योजना थी। एक दूसरी फिल्म ड्र्रेड और मेगा-सिटी वन की उत्पत्ति पर केंद्रित होगी, और एक तिहाई ड्र्रेड की नीमेस, मरे हुए न्यायाधीश मौत और उसके अंधेरे न्यायाधीशों को पेश करेगी। अगस्त 2012 में, गारलैंड ने कहा कि एक जज ड्रेड टीवी श्रृंखला के लिए एक सकारात्मक भविष्य का कदम होगा। सितंबर 2012 में, गारलैंड ने कहा कि वह "ओरिजिंस" और "डेमोक्रेसी" स्टोरीलाइन्स का पता लगाएंगे, जो जज कैल और चॉपर को पेश करेंगे, और इस अवधारणा को आगे बढ़ाएंगे कि जज ड्रेड एक फासीवादी है । उसी महीने, मैकडोनाल्ड ने कहा कि आगे की फिल्में आईएम ग्लोबल के साथ साझेदारी में बनाई जाएंगी और संभवतः दक्षिण अफ्रीका में शूट की जाएंगी।

मार्च 2013 में, कार्यकारी निर्माता आदि शंकर ने कहा कि एक अगली कड़ी की संभावना नहीं थी। मई 2013 में, अर्बन ने कहा कि एक सीक्वल अभी भी संभव है, यह देखते हुए कि फिल्म को एक दर्शक मिल गया था, और प्रशंसकों की प्रतिक्रिया परियोजना को पुनर्जीवित कर सकती है। फेसबुक पर ड्रेड के प्रशंसकों ने एक अगली कड़ी के लिए एक याचिका शुरू की। जुलाई 2013 में, 2000 ई। ने अपने प्रकाशनों में विज्ञापन छापकर अभियान का समर्थन करते हुए प्रशंसक याचिका का समर्थन किया, और सितंबर 2013 तक इसने 80.000 से अधिक हस्ताक्षरों को आकर्षित किया। अप्रैल २०१३ में, २००० ई। ने कॉमिक बुक फॉर्म में फिल्म की निरंतरता को जारी करते हुए एक चित्र जारी किया, जिसमें सितंबर २०१३ की रिलीज़ डेट निर्धारित थी। AD ड्रेड: अंडरबेली शीर्षक वाली कॉमिक को न्यायाधीश ड्रेड मेगज़ीन # 340 में उपलब्ध कराया गया था जो 18 सितंबर 2013 को जारी किया गया था। अक्टूबर 2014 में, शंकर ने डार्क जजों पर आधारित एक अनऑफिशियल स्पिनऑफ़ ऑनलाइन सीरीज़ के निर्माण की घोषणा की, जो उसी महीने बाद में रिलीज़ होगी। एनिमेटेड मिनिसरीज का शीर्षक जज ड्रेड: सुपरफीन्ड था और इसके सभी छह एपिसोड 27 अक्टूबर 2014 को YouTube पर जारी किगए थे। मार्च 2015 में, गारलैंड ने कहा कि एक सीक्वल सीक्वल संभवतः निकट भविष्य में नहीं होगा, कम से कम मूल फिल्म में शामिल क्रू के साथ नहीं।

2016 में, अर्बन ने कहा कि स्ट्रीमिंग सेवाओं नेटफ्लिक्स या अमेज़न प्राइम पर एक ड्र्रेड निरंतरता के बारे में "बातचीत हो रही है"। मई 2016 में एक साक्षात्कार में, अर्बन ने कहा कि जबकि फिल्म की "गलत तरीके से" विपणन रणनीति और "दुर्भाग्यपूर्ण" बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन का मतलब था कि यह "समस्यात्मक" था कि वह अगली कड़ी बनाने की कोशिश करे, "यह सफलता सभी पोस्ट-थियेटिकल में हासिल की है माध्यमों ने निश्चित रूप से अगली कड़ी के पक्ष में तर्क को मजबूत किया है। ” मई 2017 में, जज ड्रेड: मेगा-सिटी वन नामक एक टेलीविज़न श्रृंखला को आईएम ग्लोबल टेलीविज़न और विद्रोह द्वारा विकास में घोषित किया गया था। अगस्त 2017 में, शहरी ने कहा कि वह श्रृंखला में अभिनय करने के लिए चर्चा में था।

शब्दकोश

अनुवाद
Free and no ads
no need to download or install

Pino - logical board game which is based on tactics and strategy. In general this is a remix of chess, checkers and corners. The game develops imagination, concentration, teaches how to solve tasks, plan their own actions and of course to think logically. It does not matter how much pieces you have, the main thing is how they are placement!

online intellectual game →