पिछला

ⓘ द एक्सपेंडेबल्स 2. एक्सपेंडेबल्स 2 साइमन वेस्ट द्वारा निर्देशित 2012 के अमेरिकी एक्शन फिल्म है, जो रिचर्ड चला गया और सिल्वेस्टर स्टेलोन द्वारा लिखित और केन Coff ..

द एक्सपेंडेबल्स 2
                                     

ⓘ द एक्सपेंडेबल्स 2

एक्सपेंडेबल्स 2 साइमन वेस्ट द्वारा निर्देशित 2012 के अमेरिकी एक्शन फिल्म है, जो रिचर्ड चला गया और सिल्वेस्टर स्टेलोन द्वारा लिखित और केन Coffman, डेविड Agosto और वेनक की कहानी पर आधारित है. ब्रायन टायलर फिल्म बनाने के लिए लौट आए. यह 2010 की एक्शन फिल्म एक्सपेंडेबल्स अगली कड़ी है, और यह सिल्वेस्टर स्टेलोन, जेसन Statham, जेट ली, Dolph Lundgren, चक नोरिस, टेरी कैमरों, सींग, रंग, लैंडी Hemsworth, ज्यां क्लाड वान बांध, ब्रूस विलिस और अर्नोल्ड श्वार्जनेगर शामिल हैं ।. की कहानी "एक्सपेंडेबल्स" नामक भाड़े समूह के इस प्रकार है, क्योंकि वे एक प्रतीत होता है सरल मिशन का काम है, जो प्रतिद्वंद्वी भाड़े के सैनिक जीन खलनायक के खिलाफ बदला लेने के लिए एक खोज में निकलता है, जो केवल एक हत्यारे की हत्या कर दी और दुनिया एक घातक हथियार से धमकाया. इस एक्सपेंडेबल्स फिल्म श्रृंखला में दूसरी किस्त.

अनुमानित फोटोग्राफी $ 100 के 14 सप्ताह में सितंबर 2011 में शुरू किया गया था एक लाख से अधिक के बजट में. फिल्म स्थानों में बुल्गारिया, हांगकांग और न्यू ऑरलियन्स शामिल थे । बुल्गारिया में शूटिंग के दौरान एक स्टंटमैन की आकस्मिक मृत्यु और पर्यावरणीय क्षति के कारण उत्पन्न होने वाले विवाद.

इस फिल्म में यूरोप में 16 दिसंबर 2012 विज्ञप्ति जारी की, और अगले दिन में उत्तरी अमेरिका में है । एक्सपेंडेबल्स 2 $310 से अधिक की आय उत्तरी अमेरिका के बाहर अपनी सबसे बड़ी सफलता के साथ दुनिया भर में दस लाख. आलोचकों आम तौपर फिल्म के लिए अपने पूर्ववर्ती हास्य और एक्शन दृश्यों के बढ़ते उपयोग का हवाला देते हुए सुधार में माना जाता है, लेकिन इसकी साजिश और संवाद करने के लिए एक नकारात्मक समीक्षा प्राप्त किया । एक टाई में डाउनलोड करने योग्य वीडियो गेम फिल्म की घटनाओं के एक मूल्य के लिए के रूप में 31 दिसंबर, 2012 को जारी किया गया था. 15 अगस्त 2014 को एक दे, एक्सपेंडेबल्स 3 जारी किया गया था ।

                                     

1. संक्षेप में. (In a nutshell)

श्री चर्च, एक्सपेंडेबल्स फिर से बताता है कि एक आसान वेतन होना चाहिए क्या है, लेकिन जब उनके पुरुषों के काम पर हत्या का दी गई है, तो बदला लेने के लिए उनकी तलाश में उनके लिए दुश्मन के इलाके में और एक अप्रत्याशित खतरे के खिलाफ महान है.

                                     

2. कास्ट. (Cast)

  • जेसन Statham, ली क्रिसमस के रूप में.
  • टोल रोड के रूप में सींग का बना हमारी.
  • बार्नी रॉस के रूप में सिल्वेस्टर स्टेलोन.
  • यिन यांग जेट ली.
  • हेक्टर के रूप में स्कॉट Adkins.
  • खाई या के रूप में अर्नाल्ड श्वार्जनेगर.
  • जीन खलनायक के रूप में ज्यां क्लाड वान बांध.
  • हेल सीजर के रूप में टेरी दल.
  • चर्च के रूप में ब्रूस विलिस.
  • बुकर के रूप में चक नॉरिस.
  • लिली Hemsworth बिली बच्चे के रूप में.
  • गनर जेन्सेन के रूप में Dolph Lundgren.
  • मैगी चान के रूप में यू नेन.

कास्ट करिश्मे बढ़ई क्रिसमस प्रेमिका, लेसी के रूप में उनकी भूमिका को दोहराते हुए, स्वीडिश अभिनेत्री अमांडा एसएमएस, पिलर के रूप में विपक्ष के नेता गुलाम गांव में विपक्ष के नेता और निकल जेल में, सोफिया, बिली की प्रेमिका के रूप में देखा गया. बल्गेरियाई मिश्रित मार्शल कलाकार उपयोगकर्ता Simonov के लिए एक सांगो है. टेनिस प्रो नोवाक जोकोविच ने कहा कि उत्पादक Avi लर्नर द्वारा करने के लिए भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जा करने के लिए के बाद के रूप में एक कैमियो फिल्माया, लेकिन उनके दृश्य फिल्म से कट गया था.

विकास के कई चरणों में, अन्य अभिनेताओं फिल्म के लिए पीछा किया गया था. अक्टूबर 2010 में, विलिस ने कहा है कि स्टीव ऑस्टिन खलनायक दान पाइन के रूप में अपनी भूमिका में फिर से Dorada. नवम्बर 2010 में, चार्ली शीन सीआईएस एजेंट की भूमिका के लिए विलिस श्री चर्च के लिए शिकार करने के लिए विचार किया गया था की सूचना दी. अगस्त 2011 में, विविधता की सूचना दी है कि अभिनेता और मार्शल कलाकार डॉनी येन के लिए फिल्म में एक भूमिका की पेशकश की थी, हालांकि, येन की भूमिका को खारिज कर दिया क्योंकि यह पेचीदा नहीं लगा है.

सितंबर 2011 में, स्टेलोन की पुष्टि की है कि निकोलस केज और जॉन ट्रावोल्टा के साथ बातचीत कर रहे थे और शेड्यूलिंग उनकी भागीदारी, केवल करने के लिए बाधा जाएगा. जुलाई 2011 में, मिकी Rourke उपकरण के रूप में अपनी भूमिका को दोहराते हुए कहा था, सितंबर के अंत तक यह बताया गया कि फिल्म से बाहर किया गया था, और १ अक्टूबर 18 इस बात की पुष्टि की थी. एंटोनियो बन्दर कथित तौपर एक भूमिका की पेशकश की थी, लेकिन अन्य प्रतिबद्धताओं के कारण भाग लेने में असमर्थ था. जैकी चान ने कहा कि भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन सी जेड के साथ 12 समयबद्धन संघर्ष के कारण इसे बंद करने के लिए मजबूर किया गया था.

कास्टिंग के लिए अपने दृष्टिकोण पर, स्टेलोन ने कहा था कि वह उन अभिनेताओं में से एक के लिए देख रहे थे कि फिल्म में हाल ही में सफलता का अनुभव नहीं था: "मैं इस तरह के लोगों की तरह उपयोग करने के लिए है रखने के एक पल था और तब शायद कुछ कठिन समय पर गिर गया है उन्हें और शॉट डाल दिया. तो हम माइकल और माइकल क्रॉस के रूप में अभिनेताओं के लिए देख रहे हैं. मुझे पसंद है कि आप की तरह. किसी ने मेरे लिए यह किया है और मैं इसे देख की तरह है कि क्या मैं उनके लिए है यह कर, मैं कर सकता हूँ."

                                     

3.1. उत्पादन. विकास

एक्सपेंडेबल्स की अगली कड़ी की योजना के लिए अगस्त 2010 में फिल्म की रिलीज से पहले थे, स्टेलोन ने कहा, "मैं जाने के लिए एक विचार है. कुछ मैं ऐसा करने की कोशिश करने जा रहा हूँ जो काफी एक कट्टरपंथी है. "अगस्त 2010 में एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा है कि वे अभी तक एक और नई स्क्रिप्ट नहीं था, लेकिन "यह मेरा मस्तिष्क की आँखों में प्लॉट किया गया है." अप्रैल 18, 2011, स्टेलोन की पुष्टि की है कि एक्सपेंडेबल्स में अपने कर्तव्यों निर्देशन नहीं Dorada, उनके प्रतिस्थापन के रूप में सेवा करने के लिए निर्देशकों की एक सूची बना रहे हैं. अप्रैल 2011 में, फिल्म के 17 अगस्त, 2012 एक रिलीज की तारीख दी गई है और 2011 में कान फिल्म महोत्सव में फिल्म, एक टीज़र पोस्टर जारी किया गया है । जून 2011 में, साइमन पश्चिम, के निदेशक के रूप में पुष्टि की गई.

अगस्त 2011 में, यह सूचना मिली थी कि परमाणु छवि / मिलेनियम फिल्म्स एक अनाम चीनी वितरक के साथ बातचीत में किया गया था. वितरक एक चीनी अभिनेता डॉनी येन की वापसी फिल्म का निर्माण होगा चीन में बना होगा. साझेदारी फिल्म के चीनी रिलीज करने के लिए यह आसान बनाने के लिए माना गया है, और यह मिलेनियम फिल्मों के लिए अपने राजस्व का बड़ा हिस्सा दिया जाएगा. हालांकि, उत्पादन की शुरुआत से पहले साझेदारी टूट गया है । हालांकि, एक अन्य चीनी स्टूडियो, Le दृष्टि चित्रों, फिल्म में निवेश किया है. रेखा फिल्मों फिल्म के लिए उत्तरी अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम में वितरण के अधिकार के 35 डॉलर में खरीदा दस लाख.

जनवरी 19, 2012, स्टेलोन ने कहा कि इस फिल्म को पीजी-13 दर्शकों के उद्देश्य से बनाया जा रहा है. पहली फिल्म के विपरीत, जो कि 17 साल की उम्र के दर्शकों के लिए प्रतिबंधित किया गया था, इसे लेकर 13 साल की उम्और सभी दर्शकों और छोटे बच्चों, माता-पिता की सहमति से अगली कड़ी है, उपलब्ध होगा. कथित शिफ्ट करने के लिए नकारात्मक स्वागत प्राप्त किया । परिवर्तन के बारे में चींटी, यह अच्छा समाचार है, जबकि बात कर रही है, स्टेलोन ने कहा, "पीजी-13 अफवाह सच है, लेकिन इससे पहले अपने पाठकों को निर्णय पारित, कृपया, मुझे विश्वास है जब मैं कहना है कि इस फिल्म में हर तरह से बड़ा है और बचाता है हर स्तर पर धोखा देती है." यह बताया गया कि फिल्म में भाग लेने से पहले नॉरिस से बदलाव का अनुरोध किया गया था, क्योंकि वह पटकथा में शपथ ग्रहण नहीं किया था की सराहना करते हैं. हालाँकि, और अधिक परिवार के अनुकूल रेटिंग के लिए इन योजनाओं को सफल नहीं रहे हैं और समाप्त फिल्म आर रेट किया गया जब रिलीज से कुछ समय पहले वयस्क-उन्मुख रेटिंग की पुष्टि, अगर पश्चिम ने कहा है कि "शूटिंग शैली और संवाद, पहले दिन से, यह आर-रेटेड था. "हालांकि, दृश्य प्रभाव पर्यवेक्षक ने कहा कि एक्सपेंडेबल्स 2 PG-13 के रूप में फिल्म को शूट किया गया था, जो सभी गोली के घाव धूल के लिए होते थे. एक बार जब यह निर्णय लिया था कि फिल्म आर-रेटेड, होगा, रक्त, क्षय, बेदखली और गंभीर अंगों के बाद उत्पादन में डिजिटल रूप से जोड़ दिया जाएगा ।

वैन डे स्टेलोन अपने अंतिम लड़ाई के साथ फिर से डिजाइन के बाद, स्वीकृति के साथ. वैन खेल स्क्रिप्ट लड़ाई से नाखुश थे, जो में अपने चरित्र का हिस्सा है, और जोड़े के बीच केवल एक संक्षिप्त टकराव था. उन्होंने महसूस किया कि दर्शक दोनों अभिनेताओं के बीच एक लंबे युद्ध के दृश्य के साथ करना चाहता था.

                                     

4. रिलीज. (Release)

फिल्म का प्रीमियर 8 अगस्त, 2012 मैड्रिड, स्पेन में हुआ, जिसके बाद 9 अगस्त, प्रीमियर, पेरिस में 13 अगस्त को लंदन में और 15 अगस्त को हॉलीवुड की इस फिल्म में पहली बार 16 अगस्त 2012 को जारी किया गया था, जो अगले दिन अपनी उत्तर अमेरिकी रिलीज किया गया था.

                                     

5. सर्वर. (Server)

एक्सपेंडेबल्स 3 नामक एक दे द्वारा अगस्त 2013 में, फिल्मांकन शुरू किया । फिल्म में कलाकारों में से कई की वापसी और वेस्ले कदम है, एंटोनियो बैंडेरस, हैरिसन फोर्ड, और मेल गिब्सन सहित, नए लोगों को शामिल किया गया है । एक्सपेंडेबल्स 3 संयुक्त राज्य अमेरिका में 15 अगस्त, 2014 को नाटकीय रूप से जारी किया गया था ।

शब्दकोश

अनुवाद