पिछला

ⓘ उत्तन. राज्य महाराष्ट्र के ठाणे जिले में मुंबई के उत्तर के एक तटीय शहर है । यह एक तटीय शहर है, मीरा-भयंदर नागरिक परिषद के अधिकार क्षेत्र में आता है । अधिकार क्ष ..

उत्तन
                                     

ⓘ उत्तन

राज्य महाराष्ट्र के ठाणे जिले में मुंबई के उत्तर के एक तटीय शहर है । यह एक तटीय शहर है, मीरा-भयंदर नागरिक परिषद के अधिकार क्षेत्र में आता है । अधिकार क्षेत्र का एक हिस्सा मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण एमएमआरडीए भी सौंपा जाता है. हालांकि, स्थानीय लोग इसका विरोध कर रहे हैं, क्योंकि एमएमआरडीए द्वारा प्रस्तावित पर्यटन योजना को स्थानीय लोगों की शांति और शांति में बाधा के रूप में होगा. यह अपने समुद्र तट, और ताजा मछली स्टॉक के लिए प्रसिद्ध है, जिसे सप्ताह के अंत में शहर के निवासियों द्वारा दौरा किया. यह अपने प्रकाश स्तंभ के लिए भी प्रसिद्ध है. इस क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण पूर्व भारतीय कैथोलिक और मुसलमानों की आबादी है । सेट में एक तटीय गांव है जो अपनी समुद्री भोजन, ठंडे स्थानों में और कम आबादी वाले क्षेत्रों के लिए जाना जाता है.

इस गांव में झींगे, बम, क्रोध, आराम, और सूचित मछली की तरह के बहुत सारे सबसे ताज़ी मछली, कर रहे हैं, जो राज्य के गांव के लोगों को खाने. मछली आम तौपर एक फ्लैट रोटी के साथ खाया जाता है, जिनके लिए या चावल क्रेप कहा जाता है जिसे हम कहा जाता है.

सेट भयंदर से 8 किमी दूर स्थित है । यह कोलाई और मुस्लिम समुदाय के लोगों से भरा है.

शब्दकोश

अनुवाद