पिछला

ⓘ द 40-ईयर-ओल्ड वर्जिन. 40 वर्षीय वर्जिन 2005 में अमेरिकन सेक्स कॉमेडी फिल्म है जो उन्हें निर्देशन, पर उसकी दिशा है. फिल्म में स्टीव कैरेल के 40 वर्ष पुराने वर्जि ..


द 40-ईयर-ओल्ड वर्जिन
                                     

ⓘ द 40-ईयर-ओल्ड वर्जिन

40 वर्षीय वर्जिन 2005 में अमेरिकन सेक्स कॉमेडी फिल्म है जो उन्हें निर्देशन, पर उसकी दिशा है. फिल्म में स्टीव कैरेल के 40 वर्ष पुराने वर्जिन एंडी Stitzer, एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में स्टॉक पर्यवेक्षक और एक समुद्री झींगा के रूप में दिखाया गया है, जिसका दोस्तों को खोने के बारे में अपने कौमार्य में मदद करने का संकल्प ले. कैथरीन और पॉल रुड भी स्टार है । जब में कामचलाऊ बातचीत का एक बड़ा हिस्सा है. फिल्म 19 अगस्त, 2005 में उत्तरी अमेरिका में नाटकीय रूप से जारी किया गया था । यह आलोचकों से सकारात्मक समीक्षा मिली और दुनिया भर में 7 मिलियन की कमाई की.

                                     

1. साजिश. (Plot)

एंडी Stitzer है एक 40 वर्षीय कुंवारी रहता है, जो वहाँ अकेले, अपने घर, अपने कार्रवाई के आंकड़े और वीडियो गेम के संग्रह से भरा है. अपने सह-कर्मचारी डेविड, Cal, हमें और जे के साथ एक पोकर खेल है, जब बातचीत के यौन शोषण अतीत में बदल गया है, तो वे सीखना है कि एंडी अभी भी एक कुंवारी लड़की के साथ और अपने कौमार्य खोने में मदद करने के लिए संकल्प ।

पुरुषों के एंडी अलग है और कभी कभी सलाह दे कि विरोधाभासी टुकड़े दिए, जो उनकी उपस्थिति और महिलाओं के साथ बातचीत करने के लिए दोनों तरीकों के बारे में । गोभी एंडी करने के लिए "बस पूछो सवाल" सलाह देता है, जो वह गर्म किताबों की दुकान क्लर्क बेथ पर अभ्यास है, जो है, जल्दी से उसे साज़िश करता है. डेविड एंडी के लिए अपने संग्रह है, तो वह करने के लिए प्रोत्साहित होता है. मालिश, एंडी एक रिश्ते में प्यार के महत्व पर जोर दिया.

एंडी अपने सहयोगियों के साथ दोस्ती करने के लिए शुरू करते हैं । डेविड, उसकी पूर्व प्रेमिका एमी में भाग लेने के बाद काम करते हैं, भावनात्मक रूप से टूट गया है । स्टोर प्रबंधक पाउला ने एंडी के लिए, उसे भरने के लिए प्रेरित किया ।

एक वेश्या से मिलने एंडी में धोखा महिमा के द्वारा इस प्रक्रिया को तेज करने का प्रयास किया. जब एंडी को पता चलता है कि है एक transvestite, तो वह जोर देकर कहता है कि उसके दोस्त उसकी मदद करने के लिए बंद करने की कोशिश. एंडी ने कहा ट्रिश Piedmont की तारीख के साथ एक महिला है, जो उन्हें बिक्री मंजिल पर था. एंडी और ट्रिश की पहली तारीख के दौरान, के बाद से वे सेक्स कर रहे हैं, वे ट्रिश की किशोर बेटी मरला बाधित है । ट्रिश पता चलता है कि वे स्थगित, और एंडी उत्साह से सहमत हैं ।

एंडी में उनके जीवन शैली के परिणामों का सामना करना है । डेविड, एमी प्रति जुनूनी, ब्रह्मचर्य का व्रत लेता है. महिमा, जो पहले अपनी संकीर्णता का घमंड था एक ग्राहक के साथ एक तर्क में उसकी प्रेमिका के बेवफाई करने पर उसके साथ गोलमाल हो जाता है । जे एंडी करने के लिए स्वीकार करते हैं कि एक रिश्ते को बर्बाद कर सकता है.

एंडी और ट्रिश के रिश्ते बढ़ता है । इस एंडी व्यवसाय शुरू करने के सपने को प्रोत्साहित कर रही है और पता चलता है कि वे अपने कलेक्टरों की बिक्री से यह निधि के लिए ध्यान दें । एंडी है एक यौन स्वास्थ्य क्लिनिक में एक सामूहिक सत्र में मारा है, जहां वह पता चलता है कि वह एक कुंवारी है. एंडी, उसे उपहास के खिलाफ बचाव करने की कोशिश कर रहा है, यह स्वीकार करते हैं कि वह भी एक कुंवारी है, लेकिन अविश्वास और उपहास है. बाद में, Marla का कहना है कि वह जानता है कि एंडी एक कुंवारी लड़की है, लेकिन वह खुद को ट्रिश बताने के लिए सहमत हैं ।

की बीसवीं तारीख की है, वह है संयम करने के लिए जो सीमा तय की गई थी, एंडी अभी भी प्रतिरोधी है, जो ट्रिश मुसीबतों. यह मांग करता है कि उसकी मितव्ययिता के बारे में बताया, और एंडी उसकी इच्छा के खिलाफ उसे बदलने की कोशिश करने का आरोप लगाया. वह एक नाइट क्लब के लिए पानी की बोतल है, जहां वह अपने दोस्तों, नशे में मिलता है, और उन्हें सेक्स के लिए प्रोत्साहित करने के लिए उनकी प्रशंसा करता है । एंडी बेथ चलाता है और वे जल्द ही उसके घर के लिए निकल जाते हैं. मारा ट्रिश के एंडी के साथ बनाने के लिए मना लेता है. इस समय, एंडी दूसरे की सोच रखी है. उसके दोस्त आते हैं और वापस इस पर जाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं.

एंडी अपने अपार्टमेंट में लौटता है, जहां वह कुछ देर के लिए प्रतीक्षा करने के लिए उसे पाता है । वह माफी माँगने की कोशिश, लेकिन ट्रिश था अपने अपार्टमेंट में दाऊद के कुछ पोर्न वीडियो में सक्षम हैं, अब यह डर है कि एंडी के कुछ प्रकार के यौन विचलन कर सकते हैं. एंडी की रक्षा करने के लिए खुद को और अपने प्यार की घोषणा, लेकिन वह अलार्म और घृणा में छोड़ देता है । एंडी उसकी बाइक पर उसका पीछा किया, लेकिन उनकी कार से टकरा गई एक बोर्ड ट्रक के किनारे से उड़ान भरने है. यह अपने पक्ष हिस्सा है, और एंडी को स्वीकार करता है कि वह अपने व्यवहार के लिए स्पष्टीकरण के रूप में एक कुंवारी । ट्रिश सदमे में है लेकिन राहत मिली है, और वे चुंबन.

बाद में, एंडी और ट्रिश की उपस्थिति में सभी के साथ एक भव्य समारोह में शादी की है, के साथ एक तरफ को झुका हुआ में उल्लेख किया गया है कि एंडी कार्रवाई के आंकड़े के आधे से एक लाख डॉलर से अधिक बेच दिया. बाद में, वे शादी की खपत है, जो एक संगीत दृश्य में बदल जाता है, जहां पात्र "कुम्भ / नीचे रखना धूप में इन" गाते हैं और नृत्य करते हैं ।

                                     

2. कास्ट. (Cast)

इसके अलावा, जोनाह हिल, केविन हार्ट और वेन जर्मन, क्रमशः, eBay और स्मार्ट तकनीक के रूप में ग्राहकों को दिखाई देते हैं । मिंडी कलिंग, दाऊद के पूर्व डेटिंग गति कार्यक्रम में खेलते हैं, जहां WCW पहलवान किम्बर्ली पेज ने कहा कि अपने स्तन को उजागर किया है, गिलियन Vigman और किम्बर्ली पृष्ठ की गति डेटिंग, तूफानी डेनियल खुद के द्वारा एक कैमियो के लिए, नैन्सी कैरेल, स्टीव पत्नी, स्वास्थ्य क्लिनिक परामर्शदाता की भूमिका निभाई है. सिडरिक मध्यस्थता और डेविड कोने स्वास्थ्य क्लिनिक में पिता के रूप में दिखाई देते हैं स्टीव प्रतिबंध रेस्तरां में एफआर खेलते हैं और जेना फिशर महिला # 1 नाटकों रहे हैं.

                                     

3. उत्पादन. (Production)

फिल्म improv कॉमेडी मंडली, दूसरे शहर में प्रदर्शन करते हुए एक संक्षिप्त वर्णन के साथ कैरेल पर आधारित है. कैरेल के स्केच के कई संस्करण बनाया है, विभिन्न परिदृश्यों की कोशिश करने के लिए जहां 40-वर्षीय व्यक्ति को एक "बड़ा रहस्य" है । के लिए फिल्म में करने के लिए आने में कठिनाई होती है । गैरी Shandling सुझाव दिया है कि दिखाने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि एंडी बेहतर था, क्योंकि वह प्यार में था, और सीधे सेक्स दिखाने के बजाय, वह एंडी गीत और संगीत की संख्या के लिए रखने का फैसला किया. इसके अलावा फिल्म में विकास की प्रक्रिया जल्दी शुरू करने के लिए डालना और दुकान में दोस्तों और कार्यकर्ताओं में पूर्व धारणा नहीं किया जा रहा से करने के लिए अभिनेताओं की ताकत स्क्रिप्ट, दर्जी करने में सक्षम था. महिला नेतृत्व के लिए कैथरीन की पहली पसंद थे.

उत्पादन 17 जनवरी, 2005 में शुरू किया, और 1 अप्रैल, 2005 को लपेटा गया है. पहले हफ्ते के बाद से यूनिवर्सल पिक्चर्स पर फिल्म निर्माण पकड़ पर डाल दिया, यह चिंता का विषय के लिए कारण है कि कैरेल के चरित्र की शारीरिक उपस्थिति में एक सीरियल किलर था, और है कि जल्दी फुटेज हास्यास्पद है, नहीं था । अधिक वजन के कारण पॉल रुड की आलोचना की थी और स्टूडियो इस बात से नाखुश थी कि कैसे पर "इंडी" की तरह "प्रकाश" था । यूनिवर्सल गया है इस फिल्म में जेसन सेगल में कास्ट करने के लिए अनुमति देने से भी इनकाकर दिया था ।

सीने में वैक्सिंग के लिए दृश्य वास्तविक था, जिसमें पांच कैमरे लगे थे. एक लाख फीट फिल्म के निर्माण में इस्तेमाल किया गया, फिल्माने के अंतिम दिन एक मील का पत्थर पर पहुंच गया और टेक्नीकलर द्वारा नि: शुल्क शैंपेन के साथ मान्यता प्राप्त किया. प्रति मिनट 90 फीट के फिल्म रूपांतरण के लिए का उपयोग कर, यह मतलब है कि फिल्म की शूटिंग के लिए एक के अनुपात में 96:1 के संपादन के बाद रिलीज में इस्तेमाल किया प्रत्येक पैर के लिए 96 फुट शॉट नाट्य संस्करण के लिए 84:1 के बिना पढ़ने संस्करण).

अमेरिकी होम एसोसिएशन द्वारा अपने "जानवरों को नुकसान पहुंचाया." बंद कर दिया, क्योंकि फिल्म में कई उष्णकटिबंधीय मछलियों की दुर्घटना में मृत्यु के कारण अस्वीकरण था.

                                     

4.1. स्वागत कक्ष. आलोचकों की समीक्षा. (Critics review)

सड़े टमाटर, फिल्म पर एक औसत रेटिंग के 7.19 / 10 के साथ 186 समीक्षा के आधापर 85%. साइट के महत्वपूर्ण आम सहमति पर लिखा है, "स्टीव कैरेल के पहले स्टार अपने शीर्षक underdogs के कोमल उपचार के साथ बड़ा स्कोर है, दर्शकों में शामिल होने के लिए कर्कश लेकिन वास्तविक मजेदार कॉमेडी का उपयोग करता है।" सड़े हुए टमाटर है यह "2005 का सबसे अच्छा की समीक्षा की कॉमेडी" की घोषणा की. मेटाक्रिटिक पर, इस फिल्म में 35 आलोचकों के आधापर 100 में से 73 के स्कोर है, जो "आम तौपर अनुकूल समीक्षा" से पता चलता है. CinemaScore द्वारा प्रदत्त दर्शकों द्वारा फिल्म के लिए एक एफ-स्केल "एक" औसत ग्रेड दिया जाता है ।

एबर्ट और रोपड़ ने फिल्म "दो अंगूठे ऊपर" रेटिंग दी गई है । रोजर एबर्ट ने कहा, "मैं वास्तव में कितना मज़ा है, कैसे मीठा और कैसे बुद्धिमान था, मैं हैरान था" और "अधिक आप इसके बारे में सोचो, बेहतर 40 वर्षीय कुंवारी हो जाता है." जोड़ी छोटे से अकेले में दीं, जो एबर्ट ने कहा, "जिस तरह से वह के रूप में कैथरीन में एंडी के साथ सहानुभूति" का वर्णन करने में "लगभग करने के लिए सुंदर" और रिचर्ड रोपर ने कहा कि फिल्म इतने लंबे समय था, और कई बार बहुत निराशा होती है. राजसमंद 2005 में दसवीं सर्वश्रेष्ठ फिल्म के रूप में चुना. एंटरटेनमेंट वीकली के ओवेन Gleiberman ने फिल्म के एक है, कह रही है कि कैरेल "उसके कैरेल एक फिल्म में पुराने जमाने की शालीनता चरित्र में सफलता हासिल की है जो अन्यथा उसे हर मोड़ पर फहराता है.

कैथोलिक समाचार सेवा के हैरी फोर्ब्स द्वारा "झूठा आधार को बढ़ावा देने के लिए फिल्म आलोचना की थी कि एक ही पुरुष के साथ यौन अनुभवहीन होने के साथ कुछ गलत है," और राजनीतिक स्तंभकार सीएएल थॉमस के संबंध में सामाजिक गिरावट का उदाहरण है । "आत्म-नियंत्रण या जिसे कभी पवित्रता के रूप में जाना जाता था."

                                     

4.2. स्वागत कक्ष. बॉक्स ऑफिस. (The box office)

फिल्म एक गर्मियों में हिट, और अपने प्रारंभिक सप्ताह के अंत में $ 21.422.815 की कमाई के साथ बॉक्स ऑफिस पर नंबर 1 पर हैं और अगले सप्ताह के अंत में नंबर 1 पर है । इस फिल्म ने घरेलू बाजार में कुल $ 109.449.237 और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर $177.378.645 की कुल 67.929.408 डॉलर की कमाई की. इस फिल्म की वैश्विक स्तर पर 25 और उस वर्ष में संयुक्त राज्य अमेरिका के 19 वें स्थान पर था. इस फिल्म यूनाइटेड किंगडम में 2 सितम्बर, 2005 को जारी किया गया था, और है कि सप्ताह के अंत में देश के बॉक्स ऑफिस पर शीर्ष पर रही.

                                     

4.3. स्वागत कक्ष. पुरस्कार. (Award)

दिसंबर 2005 में, अमेरिकी फिल्म संस्थान द्वारा इस फिल्म को वर्ष के दस सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक के रूप में चुना गया था, जिसे करने के लिए कॉमेडी-ड्रामा विद्रूप और व्हेल भी चुना गया था, लेकिन अब मान्यता प्राप्त है, केवल एक कॉमेडी फिल्म थी. फिल्म पर ब्रावो के 100 सबसे मजेदार फिल्मों में भी नंबर 30 पर रखा गया था.

                                     

5. घर मीडिया. (Home media)

होम वीडियो पर, इस फिल्म में "आप" के बैनर के तहत अतिरिक्त 17 मिनट की रिलीज किया गया था. यूनिवर्सल 100 वीं वर्षगांठ पर Blu-रे नाट्य संस्करण जारी किया गया था । इस संस्करण में भी "आप" और इसी तरह की एक बैनर था.

शब्दकोश

अनुवाद