पिछला

ⓘ 1917, फ़िल्म. 1917 में एक-2019 ब्रिटिश महाकाव्य युद्ध फिल्म है, जो सैम मेंडेस द्वारा निर्देशित, सह-लिखित और निर्मित. फिल्म में जॉर्ज मैक और डीन-चार्ल्स फेरीवाला ..


                                     

ⓘ 1917 (फ़िल्म)

1917 में एक-2019 ब्रिटिश महाकाव्य युद्ध फिल्म है, जो सैम मेंडेस द्वारा निर्देशित, सह-लिखित और निर्मित. फिल्म में जॉर्ज मैक और डीन-चार्ल्स फेरीवाला निशान के साथ मजबूत, एंड्रयू स्कॉट, रिचर्ड झुंझलाना, क्लेयर काले, कॉलिन फर्थ और बेनेडिक्ट Cumberbatch में भूमिका का समर्थन कर रहे हैं. यह है एक अंश पर आधारित है, जो अपने दादा अल्फ्रेड मेंडेस द्वारा मेंडेस को बताया गया है. फिल्म प्रथम विश्व युद्ध के दौरान दो जवान ब्रिटिश सैनिकों की कहानी कहता है कि 1917 में आपरेशन अलबर्टा के दौरान हिंडनबर्ग रेखा पर जर्मन वापसी के तुरंत बाद हुए हमले में विफल रहा है का संदेश देने के लिए आदेश दिया गया था. इस संदेश, विशेष रूप से युवा सैनिकों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि उसके भाई लंबित हमले में भाग लेने के लिए.

आधिकारिक तौपर जून 2018 में इस परियोजना की घोषणा की थी, मैक और फेरीवाला था अक्टूबर में हस्ताक्षर किगए और बाकी के कलाकारों द्वारा अगले मार्च. ब्रिटेन में अप्रैल से जून 2019 फिल्माने, के छायाकार रोजर मर जाता है और संपादक ली स्मिथ, लंबे समय तक पूरी फिल्म में एक सतत शॉट के रूप में प्रयोग किया जाता है ।

1917 में 4 दिसंबर, 2019 ब्रिटेन में प्रीमियर हुआ और यूनिवर्सल पिक्चर्स द्वारा यूनाइटेड किंगडम में 25 दिसंबर और मनोरंजन वन द्वारा 10 जनवरी, 2020 यूनाइटेड किंगडम में जारी किया गया. फिल्म मेंडेस के निर्देशन, प्रदर्शन, छायांकन, संगीत स्कोर, संपादन, ध्वनि डिजाइन, और यथार्थवाद के लिए प्रशंसा.

अपनी प्रशंसा के बीच, इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ पिक्चर और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक सहित 92 वें अकादमी पुरस्कार में दस नामांकन प्राप्त है, और सबसे अच्छा छायाकार, तीन सहित रहते हैं । यह 77 वें गोल्डन ग्लोब पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ मोशन पिक्चर - ड्रामा और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और होंगे 73 वें ब्रिटिश अकादमी फिल्म पुरस्कार के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म और सर्वश्रेष्ठ निर्देशन सहित सात प्रमुख पुरस्कार है । यह सबसे अच्छा नाट्य मोशन पिक्चर के लिए प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका पुरस्कार भी जीता और मेंडेस लिया डायरेक्टर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका पुरस्कार के लिए उत्कृष्ट निर्देशन - फीचर फिल्म भी होंगे.

                                     

1.1. उत्पादन. विकास और कास्टिंग. (Development and casting)

जून 2018 में सक्षम भागीदारों और नए गणराज्य के चित्रों को देखा परियोजना के अधिग्रहण की घोषणा की थी, जिसमें सैम मेंडेस के निर्देशन, और क्रिस्टी विल्सन-केयर्न के साथ एक पटकथा का सह-लेखन कर रहे थे. टॉम हॉलैंड फिल्म के लिए सितंबर 2018 में बातचीत करने के लिए सूचित किया गया है, हालांकि अंत में वहाँ शामिल नहीं थे, और अक्टूबर में, रोजर मर जाता है के छायाकार के रूप में मेंडेस के साथ पुनर्मिलन के लिए स्थापित किया गया था. जॉर्ज मैक और डीन-चार्ल्स फेरीवाला था एक ही महीने में स्टार बनाने के लिए बातचीत. थॉमस न्यूमैन मार्च 2019 में स्कोर बनाने के लिए काम पर रखा गया था. एक ही महीने में, बेनेडिक्ट Cumberbatch, कॉलिन फर्थ, मार्क स्ट्रांग, रिचर्ड झुंझलाना, एंड्रयू स्कॉट, डैनियल के रूप में, एड्रियन स्कारबोरो, जेमी पार्कर, हो Rizwan, और क्लेयर डीआरएस सहायक भूमिकाओं में शामिल.

                                     

1.2. उत्पादन. में

अगस्त 2019 में, मेंडेस ने कहा, "यह एक दूत की कहानी के लिए एक संदेश है । और बस, मैं कह सकते हैं. यह मेरे साथ एक बच्चे के रूप में दर्ज करने के लिए इस कहानी है, या यह टुकड़ा, और जाहिर है मैं इसे काफी बढ़ा दिया है. लेकिन इसके मूल में यह है." 2020 में अब, में मेंडेस ने कहा है कि लेखन में कुछ जोखिम लेने में शामिल किया गया था: "मैं एक गणना जुआ खेला जाता है, और मैं कर रहा हूँ खुशी है कि मैं ऊर्जा के कारण आप आगे कथा में ड्राइविंग से सिर्फ एक युद्ध में, मूल रूप से पक्षाघात और ठहराव के बारे में था. "एक स्क्रिप्ट के लिए विचार है, जिसे मेंडिस ने कहा क्रिस्टी विल्सन-केर्न्स के साथ लिखा था, कहानी से आया था कि मेंडेस के दादा, त्रिनिदाद देशी करने के लिए अल्फ्रेड मेंडेस है, जो पश्चिमी मोर्चे पर, ब्रिटिश के लिए एक दूत उन्हें बताया था. मेंडेस ने कहा: "मैं कर रहा हूँ अपने दादा का सम्मान करने के दायित्व को महसूस किया. यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि वे एक स्वतंत्और एकीकृत यूरोप के लिए लड़ रहे थे. अब यह याद दिलाने के लिए अच्छा है."

                                     

1.3. उत्पादन. फिल्माने. (Filming)

रोजर मर जाता है के लिए फिल्म सिने थे, अपने चौथे सहयोग के लिए मेंडेस के साथ फिर से पेचीदा है, जो पहली बार 2005 में कर रहे हैं पर एक साथ काम किया. मा मिंग लंबी और विस्तृत रूप में नृत्य किया कैमरा शॉट्स से पूरा किया गया था, तो यह है कि लगातार दो इफेक्ट होते हैं । हालांकि, मीडिया खातों अक्सर कहानी है, केवल एक शॉट में बताए जाने के रूप में संदर्भित करते हैं, कहानी के एक घंटे और छह मिनट की इस फिल्म में पूरी तरह से है, जब Scofield के बेहोश के द्वारा पीटा जाता है, और फिर होश में आने के बाद बेहोश रात में गिर गया । मेंडेस ने समझाया, "यह के साथ क्या करने के लिए तथ्य यह है कि मैं चाहता था करने के लिए फिल्म कि दोपहर से शाम तक जाने के लिए, और फिर रात से भोर में. मैं चाहता था कि यह दो आंदोलनों में हो सकता है. मैं इसे दु: स्वप्न की तरह कहीं और ले जाना चाहता था. कहीं अधिक वास्तविक, लगभग की तरह सपना. और भी भयानक ".

1917 में एरी Alexa मिनी वामो डिजिटल सिनेमा कैमरे पर गोली मार करने के लिए पहली फिल्म थी. Deakins है, एक बड़े प्रारूप छवि संवेदक के साथ एक कैमरा का उपयोग करना चाहता था, लेकिन उसने सोचा कि मूल Alexa वामो बहुत बड़ी है और भारी है, जो वह अंतरंग दृश्यों पर कब्जा करना चाहता था. फिल्म शुरू होने से दो महीने पहले, और एक सप्ताह के पहले दो कैमरों सेट करने के लिए ऐरी ने उन्हें मिनी वामो-एक प्रोटोटाइप हो सकता है प्रदान की है । उनके लेंस हस्ताक्षर प्रधानमंत्री थे, जिनमें से वह तीन साल का था फोकल लंबाई: 40 सबसे अधिक इस्तेमाल किया फिल्म के लिए मिमी लेंस, एक विस्तृत 35 सुरंगों और बंकरों में दृश्यों के लिए मिमी, क्लौस्ट्रफ़ोबिया, भावनाओं की जिद पर है, और के लिए एक संकरा नदी में मिमी, पृष्ठभूमि के कुछ खोने के लिए.

फिल्मांकन 1 अप्रैल, 2019 में शुरू हुआ और जून 2019 में विल्टशायर, आम हैं इन सरे और गोवन, स्कॉटलैंड के साथ-साथ, गुप्त स्टूडियो में भी जारी रखा । संरक्षणवादियों द्वारा कैलिबर मैदान पर फिल्म निर्माण के बारे में चिंता व्यक्त की गई है, जो महसूस किया है कि उत्पादन के किसी भी निर्धारित निर्माण शुरू करने से पहले एक सर्वेक्षण अनुरोध है, जबकि संभावित अदृश्य अवशेषों को परेशान कर सकता है. शॉट्स के कुछ के लिए 500 से अधिक पृष्ठभूमि एक्स्ट्रा कलाकार के उपयोग की आवश्यकता थी.

जून 2019 में Tesda नदी पर ले बल के पास फिल्म खंड के किसी भी शूट किगए थे । उत्पादन के कर्मचारियों के लिए साइट के चारों ओर बिखरे हुए कृत्रिम शरीर अलार्म पर नहीं मिल करने के लिए संकेत चेतावनी वॉकर के लिए स्थापित किया गया था.

                                     

2. रिलीज. (Release)

फिल्म का प्रीमियर 4 दिसंबर, 2019 रॉयल फिल्म के प्रदर्शन 2019 में हुआ. फिल्म ने संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में 25 दिसंबर, 2019 के ग्यारह स्थानों पर एक सीमित रिलीज शुरू. यह 5 जनवरी 2020 पर आयोजित 77 वें गोल्डन ग्लोब सहित 2020 पुरस्कार के लिए पात्र बना दिया है, जहां फिल्म स्वर्ण करने के लिए सबसे अच्छा नाटकीय मोशन पिक्चर और मेंडेस के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक दोनों होंगे.

घर मीडिया. (Home media)

1917 के लिए 10 मार्च, 2020 के लिए डिजिटल HD पर जारी किया गया था 24 मार्च 2020, डीवीडी, Blu-रे और अल्ट्रा HD ब्लू-रे पर जारी किया जाएगा.

शब्दकोश

अनुवाद