पिछला

ⓘ चुचुयिमलांग. Tutulmas पूर्वोत्तर भारत में नागालैंड राज्य के मोकोकचुंग जिले के एक गांव की है. गांव के चार क्षेत्रों या op में बांटा गया है, जिसका नाम है Longjian ..

                                     

ⓘ चुचुयिमलांग

Tutulmas पूर्वोत्तर भारत में नागालैंड राज्य के मोकोकचुंग जिले के एक गांव की है. गांव के चार क्षेत्रों या "op" में बांटा गया है, जिसका नाम है Longjiang सांसद, इंग्लैंड सेशन, आदमी सेशन और एक आदमी सेशन. "मिश्रित" क्षेत्र है, अलग-अलग निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है, हालांकि यह भी Chuchuyimlang गांव का ही हिस्सा है यह, "टूटू शहर" भी कहा जाता है. शुरू में Chuchuyimlang गांव में केवल में, आदमी और सबसे सेशन शामिल है, Longjiang है, जो एक पूरी तरह से अलग गांव गया था. बाद में यह tutulmas में विलय. 2001 की जनगणना से पता चलता है कि यह अमेरिका का सबसे बड़ा आते हैं, गांव से आगे निकल गया है. इस राष्ट्रीय राजमार्ग 61, लगभग 30 में स्थित है मोकोकचुंग शहर के बीच किमी दूर से गिर जाता है । यह mots मोंग के उत्सव के लिए एक प्रसिद्ध गंतव्य है क्योंकि यह केवल करने के लिए आते हैं गांव है, जो त्योहार के दौरान पड़ोसी ट्रांस किया जनजातियों के लोगों को आमंत्रित किया है । Metso के दौरान अन्य AO गांवों में गैर-नागरिकों की अनुमति नहीं है.

2001 की जनगणना के tutulmas जनसंख्या के 9.524 पर रखती है. यह 7.846 सीमा शुल्क गांव में रहने वाले हैं, जबकि 1.678 सीमा शुल्क परिसर में रहते हैं.

शब्दकोश

अनुवाद