पिछला

ⓘ पाइकपारा, बसीरहाट. AICPA पश्चिम बंगाल में उत्तर 24 परगना जिले के Berat 1 ब्लॉक में स्थित एक गांव है. पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के ग्रामीण क्षेत्र में ..

पाइकपारा (बसीरहाट)
                                     

ⓘ पाइकपारा (बसीरहाट)

AICPA पश्चिम बंगाल में उत्तर 24 परगना जिले के Berat 1 ब्लॉक में स्थित एक गांव है. पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के ग्रामीण क्षेत्र में स्थित उत्तर 24 परगना जिले के बशीरघाट 1 ब्लॉक के 60 गांवों में से एक है. प्रशासन के रजिस्टर के अनुसार, AICPA के गांव कोड 323524 है. गांव में 460 घर कर रहे हैं.

पादरी Berat, के पास एक गांव है. 29 जनगणना के अनुसार, नाशपाती गांव स्थान कोड या गांव कोड ३२३५२८ है. Paikpara गांव में भारत के पश्चिम बंगाल के उत्तरी २४ परगना जिले के शर्ट के दक्षिण में स्थित है. इस गांव में उप-जिला मुख्यालय Berat, ४.३ किमी दूर स्थित है और जिला मुख्यालय कोलकाता में है. गांव में एक कुल भौगोलिक क्षेत्र ५४.५ हेक्टेयर.

                                     

1. जनसांख्यिकी. (Demographics)

२०११ की जनगणना के अनुसार, AICPA, जनसंख्या के १९६४ है. यह ९९२ पुरुषों रहे हैं, जबकि महिलाओं के यहाँ ९७२ कर रहे हैं. इस गांव में ०-६ वर्ष आयु वर्ग के २३१ बच्चों के लिए । यह १२५ कर रहे हैं और १०६ लड़कियों कर रहे हैं.

                                     

2. शिक्षा. (Education)

1. साक्षरता दर. (1. Literacy rate)

मुरलीवाला की औसत साक्षरता दर है 5%. 5 की कुल जनसंख्या का 1.249 साक्षर हैं. पुरुषों में साक्षरता दर 5% है, क्योंकि 12 पुरुषों, 5 पुरुष हैं । हालांकि, महिलाओं की साक्षरता दर 12% है, क्योंकि इस गांव की कुल 12 महिलाओं की 4 शिक्षित कर रहे हैं.

II. निरक्षरता दर. (II. Illiteracy rate)

Poincar गांव, औसत साक्षरता दर है 5%. कुल 5 में से 5 लोगों को यहाँ अनपढ़ हैं. यहाँ पर पुरुष निरक्षरता की दर 12% है, जो कुल 124 पुरुषों का अनपढ़ है. महिलाओं में साक्षरता की दर 5% है और इस गांव की कुल 12 महिलाएं अनपढ़ हैं.

                                     

3. रोजगार. (Employment)

AICPA में गांव की कुल आबादी 3 नियोजित कर रहे हैं और 5 बेरोजगार हैं. 20% श्रमिकों को उनके काम के प्रमुख के रूप में एक महीने के रोजगार या से अधिक कमाई और 1 में वर्णित के रूप में करते हैं. 4% श्रमिकों को एक महीने से भी कम समय के लिए निर्वाह के सीमांत गतिविधियों में शामिल थे. कार्यरत 5 श्रमिकों, 1 एक किसान-मालिक या सह-मालिक था और 1, एक खेत मजदूर था.

                                     

4. शैक्षिक संस्थान. (Educational institute)

इस गांव में दो प्रमुख शैक्षिक संस्थानों रहे हैं -

1. AICPA सिद्दीकी अनाथालय. (1. AICPA Siddiqui orphanage)

अनाथ छात्रों को शिक्षित करने के लिए इस गांव में एक संस्था है जिसे AICPA सिद्दीकी अनाथालय कहा जाता है । इस संगठन का नाम गांव के और अधिक उज्ज्वल बना दिया है. इस कंपनी के 5 वीं में स्थापित किया गया था. यहाँ लगभग 20 छात्रों को एक साथ पढ़ा. जिनमें से ज्यादातर छात्रों के अनाथ हैं. इस AICPA अनाथालय अपने रहने-खाने और से सब कुछ अध्ययन किया जाता है.

II. AICPA F. P स्कूल. (II. AICPA F. P school)

यह AICPA F. P स्कूल "AICPA प्राथमिक स्कूल" के रूप में जाना जाता है. यह एक पब्लिक स्कूल है. यहाँ पहली से चौथी कक्षा तक पढ़ाया जाता है. यहां के कुल छात्रों की संख्या लगभग 20 है. और इसकी स्थापना के 5 वीं में था.

                                     

5. संचार

"शर्ट-और" सड़क Paikpara, कोलकाता आए. इस मुरलीवाला स्थानों की तरह शर्ट, अगले, मैक, और सिर से जोड़ती है. बस सेवा AICPA से शर्ट, और, नक्शे और मुस्कान के लिए चल रही है.

शब्दकोश

अनुवाद