पिछला

ⓘ पुण्या श्रीनिवास. श्रीमती पुण्य श्रीनिवास का जन्म 11 नवंबर, 1974 को चेन्नई, तमिलनाडु में हुआ था. वह श्रीमती जयलक्ष्मी और श्रीमती कमला Ashwathama से कर्नाटक वीणा ..

                                     

ⓘ पुण्या श्रीनिवास

श्रीमती पुण्य श्रीनिवास का जन्म 11 नवंबर, 1974 को चेन्नई, तमिलनाडु में हुआ था. वह श्रीमती जयलक्ष्मी और श्रीमती कमला Ashwathama से कर्नाटक वीणा में प्रशिक्षण प्राप्त किया । उन्होंने पश्चिमी शास्त्रीय संगीत में भी प्रशिक्षण प्राप्त किया. श्रीमती पुण्य के जीवन की शुरुआत में युवा प्रतिभाओं में संगीत के क्षेत्र में अपनी छाप छोड़ी और चेन्नई में कर रहे हैं संगीत समारोह सहित भारत और विदेशों में उल्लेखनीय कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया । वह फ्रांस और पेरिस में फ्यूजन संगीत कार्यक्रम, न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र संगठन संयुक्त राष्ट्र संघ की 50 वीं वर्षगांठ के समारोह के लिए वीणा के संगीत कार्यक्रम, और यरूशलेम, इसराइल में टैम-टैम महोत्सव में अपने प्रदर्शन दिया.

उन्हें ऑल इंडिया रेडियो के एक ग्रेड कलाकार घोषित किया गया था, जब वह 20 साल का था. चेन्नई में सभी प्रमुख विधानसभाओं में प्रदर्शन के बाद, वह हैदराबाद, त्रिवेंद्रम, बेंगलुरू, मुम्बई, दिल्ली, कलकत्ता और यूरोप, बेल्जियम, संयुक्त राज्य अमेरिका, सिंगापुर, न्यूयॉर्क, लंदन, दुबई, फ्रांस, इजराइल और यरूशलेम जैसे देशों में भी अपने प्रदर्शन बढ़ाया.

उन्होंने कई बड़े कलाकारों के साथ भी काम किया,जैसे जाकिर हुसैन, जॉन McLaughlin, मैथ्यू गैरीसन और यू.श्रीनिवास.

वह गज़ल एलबम में कर्नल मामलों के लिए गायक के लिए भी भूमिका निभाई है.

आज तक, वह वीणा खिलाड़ी के रूप में 5000 रिकॉर्डिंग जारी कर रहे हैं. उनकी बहुमुखी प्रतिभा और महत्वाकांक्षा के लिए भी कर रहे हैं, और वह हाल ही में वायलिन वादक वी.एस. नरसिम्हन के साथ बाख डबल वायलिन संगीत कार्यक्रम प्रदर्शन किया है । वह एशियाई संग्रहालय के लिए एक धुन भी है, जो एक वैचारिक जापानी एलबम में, जो एशिया के विभिन्न क्षेत्रों के महिला कलाकार शामिल हैं । अपने बैंड, Pantene, वह वीणा पर कई अलग लोकप्रिय संगीत शैलियों लाया है. उन्होंने भारतीय वाद्य यंत्र वीणा के विभिन्न आयाम क्या एल्बम "वीणा इन वियना" का शुभारंभ किया है, जो एक वैश्विक हिट बन गया. उन्होंने कहा, "हंस की ध्वनि कहा जाता है" एक और एल्बम के साथ इसे का पालन किया है.

शब्दकोश

अनुवाद