पिछला

ⓘ सरजाना शर्मा. देखें शर्मा का जन्म 18 मार्च, 1959 को एक वरिष्ठ भारतीय पत्रकार, जो अपने करियर की शुरुआत में इस तरह के एक समय था जब के अंग्रेजी मीडिया के लिए काम क ..


                                     

ⓘ सरजाना शर्मा

देखें शर्मा का जन्म 18 मार्च, 1959 को एक वरिष्ठ भारतीय पत्रकार, जो अपने करियर की शुरुआत में इस तरह के एक समय था जब के अंग्रेजी मीडिया के लिए काम करने के लिए बहुत कम महिलाओं के थे. वह गैर-परंपरागत व्यवसायों और महिलाओं में महिला कैदियों जैसे विषयों के बारे में कई वृत्तचित्रों का निर्देशन और उत्पादन सहायता. इन वृत्तचित्रों के लिए भारत में त्योहारों, पूर्व सोवियत संघ और संयुक्त राज्य अमेरिका में दिखाया गया था. वह बार के उप-कार्यकारी निर्माता थीं. वर्तमान में वह कबीर संचार में क्रिएटिव हेड हैं.

जीवनी

सेरेना शर्मा का जन्म हुआ था सहारनपुर में 18 मार्च, 1959 को उत्तर प्रदेश में, कृष्ण और प्रेम लता शर्मा के यहाँ गया था. उन्होंने राजनीतिक विज्ञान में मास्टर डिग्री, जन संचार में स्नातकोत्तर उपाधि अनुवाद, डिप्लोमा में भारतीय कला और संस्कृति और फोटोग्राफी के पाठ्यक्रम के साथ शिक्षा पूरी की सेरेना द्वारा विभिन्न मीडिया घरानों और विभिन्न बीट पर काम किया है.

कैरियर

अपने 31 साल के पत्रकारिता के दौरान उन्होंने जो प्रमुख भारतीय मीडिया घरानों और प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के रूप में इस तरह के और संयुक्त राज्य अमेरिका जानकारी एजेंसी के साथ काम किया. 1995 में वह करने के लिए 45 मिनट के टीवी महिलाओं की पत्रिका अस्मिता के निर्माण में महत्वपूर्ण व्यक्ति था - यह महिलाओं की पत्रिका है एक प्रवृत्ति सेटर था जो बहुत ही सकारात्मक परिप्रेक्ष्य प्रदर्शित किया जाता है ।

1998 और 2013 में ज़ी न्यूज के साथ अपने लंबे कार्यकाल में, जब वह विभिन्न क्षमताओं में काम किया, न्यूज डेस्क, से अलग क्षेत्र में रिपोर्टिंग, समाचाऔर वर्तमान मामलों के विशेष कार्यक्रम. लोकप्रिय कार्यक्रमों में से कुछ के साथ वह संलग्न थे, Natuzzi उलटी गिनती, रहस्य प्रकट करना, और Nazario, विवादों मंथन. इसके अलावा, कई आम चुनाव और राज्य विधानसभा चुनाव में अपने कार्यकाल के दौरान महत्वपूर्ण भूमिकाओं में शामिल थीं. ज़ी न्यूज़ के अंतिम चरण में भारत के महान भारतीय विरासत, संस्कृति, धर्म, मेले, त्योहारों पर एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध कार्यक्रम - मंथन का निर्देशन और पटकथा बनाया गया है. उन्होंने किसान चैनल के लिए सामग्री के चयन समिति में अप्रैल-मई 2015 के लिए प्रसार भारती के भंडारण से एक सदस्य चुना गया था.

वर्तमान में वह कबीर संचार के साथ काम करता है, जो एक निजी प्रोडक्शन हाउस है, जो रचनात्मक प्रमुख समाचार पत्रों और डीडी किसान के लिए स्वतंत्र है.

शब्दकोश

अनुवाद