पिछला

ⓘ कविता नहेमायाह एक भारतीय सामाजिक उद्यमी और fintech करने, फर्म के सह-संस्थापक है । कविता ने मई, 2010 समीर सहगल के साथ बंगलौर में करने के लिए फर्म की स्थापना की. ..


कविता नहेमायाह
                                     

ⓘ कविता नहेमायाह

कविता नहेमायाह एक भारतीय सामाजिक उद्यमी और fintech करने, फर्म के सह-संस्थापक है । कविता ने मई, 2010 समीर सहगल के साथ बंगलौर में करने के लिए फर्म की स्थापना की.

                                     

1. जीवनी

कविता तमिलनाडु के वेल्लोर में पले और लॉरेंस स्कूल में योग्य, ऊटी, पढ़ाई की. उन्होंने सेंट स्टीफन कॉलेज, दिल्ली से बीए इकोनॉमिक्स ऑनर्स में स्नातक की डिग्री और कॉर्नेल विश्वविद्यालय से एमबीए किया.

कविता भारत के एक छोटे शहर में बड़ा हुआ, जहां उनके उद्यमी पिता ने अपने कारखाने में स्थापित, कविता हमेशा से मोहित है कि आर्थिक अवसर के पूरे क्षेत्र को बदलने के लिए कैसे कर सकते हैं. तब से, वह गरीबी में, परिवर्तनकारी समाधान खोजने के लिए और उन्हें लागू करने की आकांक्षा रखती है कर रहे हैं. अपनी स्नातक की डिग्री हासिल करने के बाद कविता है, तो एमएफआई Ujjivan वित्तीय सेवाओं की सूची में शामिल है, जहां अपने अनुभव है क्रेडिट और जोखिम विश्लेषण, बाजार अनुसंधान और उत्पाद विकास सहित विभिन्न कार्यों फैलाया. का उपयोग कर, वह अपने अभिनय और अपने व्यक्तिगत नकारात्मक कार्य शुरू किया ।

फिर वह कॉर्नेल विश्वविद्यालय से एमबीए करने के लिए चली गई, जिसके बाद वह समीर सहगल के साथ करने के लिए कंपनियों की स्थापना की । वह करने के लिए के सीओओ और समीर सहगल के साथ मिलकर काम करता है. वह किराया-स्वयं को अफ्रीका, VisionSpring के साथ एक परामर्श की क्षमता और बाद में इक्विटी के साथ गर्मियों में इंटर्न के रूप में काम किया है ।

                                     

2. मान्यता. (Recognition)

कविता ने अपने एमबीए का पीछा करने के लिए 2010 में पीटर और ऐलिस वॉन करीब छात्रवृत्ति प्राप्त की. छात्रवृत्ति प्रदान की उन लोगों के लिए है, जो सामाजिक रूप से जिम्मेदार उद्यम का निर्माण करने के इच्छुक है और अपनी पढ़ाई पूरी होने के बाद अपने देश में रोजगार के अवसर पैदा. वह प्रतिनिधित्व Wot पर सोफी 2016, वह उद्यमिता से लेकर, अपने व्यापार के निर्माण और धन उगाहने जैसे विषयों पर कई घटनाओं में बात की है. वह सोफी के लिए 2016 में प्रतिनिधित्व किया, किगाली, रवांडा वित्तीय समावेशन पर मास्टरकार्ड फाउंडेशन संगोष्ठी. के लिए केंद्र में पुरस्कार वार्षिक मास्टरकार्ड फाउंडेशन ग्राहकों में उपविजेता था.

शब्दकोश

अनुवाद