पिछला

ⓘ रीथ अब्राहम. मैं इब्राहीम बंगलौर, भारत के एक खिलाड़ी और लंबी कूद और 100 मीटर बाधा दौड़ और हेप्टाथलान में पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन है । वह 1997 में, अर्जुन पुरस्क ..

रीथ अब्राहम
                                     

ⓘ रीथ अब्राहम

मैं इब्राहीम बंगलौर, भारत के एक खिलाड़ी और लंबी कूद और 100 मीटर बाधा दौड़ और हेप्टाथलान में पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन है । वह 1997 में, अर्जुन पुरस्काऔर 1983 में, राज्योत्सव पुरस्कार । मैं 15 साल में एक लंबी एथलेटिक कैरियर था. राष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप में उन्होंने 16 सोने और 11 रजत पदक हासिल किया.

                                     

1. व्यक्तिगत जीवन. (Personal life)

मैं मैसूर से आंख और 12 साल की उम्र में खेल में उतर गई. वह मैसूर के, मसीह राजा कॉन्वेंट में अध्ययन है, जो इस खेल को बहुत ज्यादा प्रोत्साहित करती है । वह एक खो-खो, बास्केटबॉल और विश्वविद्यालय या राज्य स्तर पर एथलेटिक्स इसके अलावा फेंक करने के लिए गेंद खिलाड़ी था. बाद में उन्होंने एथलेटिक्स पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया. उन्होंने बैंगलोर की रानी के कॉलेज में अध्ययन किया गया था. उसकी चार बहनें हैं, जो बहुत ही सुंदर खिलाड़ी थे अलग खेल के क्षेत्र में उनके विश्वविद्यालयों, राज्य और देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

उसके दो बच्चों को आसान कर रहे हैं करने के लिए बात करते हैं और शमीर है.

                                     

2. व्यापार. (Business)

15 साल 1976-1992 में फैले अपने लंबे एथलेटिक कैरियर, मैं था कई अवसरों पर कर्नाटक राज्य और भारत का प्रतिनिधित्व किया है, और एक रिकॉर्ड बनाए रखा । सभी उसकी उपलब्धियों, उसके समर्पण, आवेदन और अनुशासन की भावना के परिणाम थे.

                                     

2.1. व्यापार. राष्ट्रीय कार्यक्रम. (The national program)

राष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप में, मैं 16 के कुल सोने और 11 रजत पदक. राष्ट्रीय खेलों में, वह हेप्टाथलान में 1983 से 1987 करने के लिए 1985 छोड़ रहा है, कई पदक| वह 1988 के बाद 100 मीटर बाधा दौड़ और लंबी कूद और राष्ट्रीय स्तर पर उनमें से उत्कृष्ट प्रदर्शन किया । हेप्टाथलान, 100 मीटर बाधा दौड़ और लंबी कूद और तीन लंबी कूद और हेप्टाथलान राष्ट्रीय रिकॉर्ड हासिल करने के लिए तीन प्रतियोगिताओं में एक राष्ट्रीय चैंपियन किया जा रहा है के साथ श्रेय दिया जाता धारण कर रहे हैं.

उसका सबसे अच्छा उपलब्धि एक माँ के रूप में था, जब वह बच्चे को जन्म देने के 10 महीने के भीतर एक राष्ट्रीय चैम्पियनशिप जीता.

                                     

2.2. व्यापार. अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम. (International program)

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, वह कई अंतरराष्ट्रीय पदक जीतने के द्वारा भारत में अपनी एक अलग पहचान है । वह दो एशियाई खेलों में तीन एशियन ट्रैक एंड फील्ड चैंपियनशिप और दो दक्षिण एशियाई खेलों में भाग लिया. कुल मिलाकर, वह 1989

इस्लामाबाद और 1991 में कोलंबो लंबी कूद और 100 मीटर बाधा दौड़ में दक्षिण एशियाई खेलों में 3 स्वर्ण और 1 रजत जीता । उन्होंने लंबी कूद में दक्षिण एशियाई खेलों के रिकॉर्ड को भी संभाला.

उन्होंने राष्ट्रीय रिकॉर्ड और दक्षिण एशियाई खेलों का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए पहली भारतीय भी है. वह एक माँ के रूप में व्यक्तिगत स्पर्धा में पदक जीतने वाली पहली एशियाई महिला होने का श्रेय रखती हैं.

                                     

2.3. व्यापार. स्वामी घटनाओं. (Masters events)

यह अभी भी एक सक्रिय खिलाड़ी है और 35 साल से अधिक एथलीटों के लिए विश्व मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नियमित रूप से प्रतियोगिता है. वह 2003

कैरोलिना, पोर्टो रीको, 2011 Sacramento, संयुक्त राज्य अमेरिका और 2013

पोर्टो एलेग्रे, ब्राजील में विभिन्न कार्यक्रमों में दुनिया के स्वामी के कार्यक्रमों में भाग ले चुकी है और पदक जीत चुकी हैं.

2003 में, कैरोलिना, पोर्टो रीको में यह W40 वर्ग में लंबी कूद में कांस्य पदक जीता. 2011 में, सैक्रामेंटो में, मैं लंबी कूद के साथ रजत पदक और W45 वर्ग में ट्रिपल जंप के लिए रजत पदक जीता । 2011 में, पोर्ट एलेग्रे, वह W50 वर्ग में लंबी कूद के लिए कांस्य पदक जीता ।

                                     

2.4. व्यापार. अन्य गतिविधियों. (Other activities)

सुनील अब्राहम के साथ यह 1983 में, "यकीन है कि" एथलेटिक पहल शुरू की । इस नवोदित एथलीटों को प्रशिक्षित करने के लिए, समर्थन और बढ़ावा देने के लिए एक संगठन था.

वह लोगों के बीच फिटनेस को बढ़ावा देने और सक्रिय जीवन शैली बहुत सक्रिय है । वह भारत में चल रहे विभिन्न कार्यक्रमों और मैराथन सक्रिय रूप से बढ़ावा देने धोखा देती है.

मैं बैंगलोर नाईक रन बनाए क्लब के कोच में से एक है. यह आम है के लिए चलने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने की एक पहल है.

                                     

3. पुरस्काऔर सम्मान. (Awards and honors)

  • 1990: दशहरा पुरस्कार, राज्य पुरस्कार.
  • 1999: उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए भारतीय बैंक एसोसिएशन पुरस्कार.
  • दो हजार अठारह. (Two thousand eighteen)
  • 1999: एथलेटिक्स के लिए योगदान शेर पुरस्कार.
  • 1997: अर्जुन पुरस्कार. (1997: Arjuna Award)
  • 1983: राज्योत्सव पुरस्कार, सर्वोच्च राज्य पुरस्कार.
  • 1999: एथलेटिक्स में योगदान के लिए रोटरी पुरस्कार.
                                     

4. क्लीन स्पोर्ट्स इंडिया. (Clean Sports India)

जून 2010 में, अश्विनी एनपीपी, वंदना सस्ते, सुनीता शरीर, वंदना राव और अन्य कुशल एथलीटों और खेल के प्रति उत्साही लोगों के साथ मैं ने क्लीन स्पोर्ट्स इंडिया के सह-स्थापना की, यह एक राष्ट्रीय, राज्य और स्थानीय स्तर पर खेल प्रशासन में शामिल होने के लिए खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से एक संगठन और खेल के लिए, दवाओं के खतरे से भी राहत मिलती है ।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में स्वच्छ खेल भारत के संयुक्त संयोजक.

शब्दकोश

अनुवाद