पिछला

ⓘ अमीरा शाह एक भारतीय उद्यमी और महानगरीय स्वास्थ्य देखभाल के प्रबंध निदेशक. वह महानगर हेल्थकेयर के संस्थापक और अध्यक्ष डॉ सुशील शाह की बेटी है. उन्हें विश्व आर्थि ..

                                     

ⓘ अमीरा शाह

अमीरा शाह एक भारतीय उद्यमी और महानगरीय स्वास्थ्य देखभाल के प्रबंध निदेशक. वह महानगर हेल्थकेयर के संस्थापक और अध्यक्ष डॉ सुशील शाह की बेटी है. उन्हें विश्व आर्थिक मंच 2015 द्वारा यंग ग्लोबल लीडर के रूप में सम्मानित किया गया है. उन्हें 2017, 2018 और 2019 में भाग्य भारत के "व्यापार में सबसे शक्तिशाली महिलाओं" की सूची में नामित किया गया था. शाह करने के लिए फोर्ब्स भारत के दिग्गज की कल 2018 सूची में चित्रित किया गया था.

                                     

1. जीवनी

अमीरा शाह, जन्म के डॉ सुशील शाह और स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ Duru शाह के घर गया था. उनकी बड़ी बहन अपर्णा शाह एक आनुवंशिकीविद् वहाँ. उन्होंने एच आर कॉलेज ऑफ कॉमर्स और अर्थशास्त्र के कॉलेज से वाणिज्य. शाह ने विश्वविद्यालय के ऑस्टिन में टेक्सास, डलास में वित्त डिग्री. वह कुछ समय के लिए, न्यूयॉर्क में गोल्डमैन सैक्स के साथ काम किया

बाद में, उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के स्वामी अध्यक्ष प्रबंधन कार्यक्रम पूरा हो गया है । शाह, एक उद्योग के प्रवक्ता और विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर, उद्योग की घटनाओं और सम्मेलनों के रूप में वक्ताओं चित्रित किया गया है. वह भारतीय प्रबंधन संस्थान, अहमदाबाद, हार्वर्ड बिजनेस स्कूल, टेड और सीआईआई द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में वक्ता के रूप में किया गया है.

वह 2001 में अपने पिता की विकृति व्यापार - महानगरीय प्रयोगशाला में नियंत्रित किया जाता है । गिर गया, वह मैरिको काया उद्यम लिमिटेड. बोर्ड के सदस्य और महानगरीय हेल्थकेयर लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के रूप में काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में टोरेंट फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड, शॉपर्स स्टॉप लिमिटेड और काया लिमिटेड के एक निदेशक है । शाह, 2012 में इंडियन एसोसिएशन ऑफ पैथोलॉजी प्रयोगशालाओं IAPL के सचिव ने फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, फिक्की स्वास्थ्य सेवा समिति के सह-अध्यक्ष के रूप में भी काम किया है. 2017 में, शाह को सशक्त बनाने की स्थापना की, महिलाओं के नेतृत्व वाले व्यवसायों के लिए सलाह और सूक्ष्म वित्त पोषण के लिए एक गैर लाभ पहल है ।

                                     

2. सम्मान और पुरस्कार. (Honors and awards)

  • फॉर्च्यून इंडिया पत्रिका, 2018 तक भारत की सबसे शक्तिशाली महिलाओं में व्यापार में नंबर 36 पर.
  • फॉर्च्यून इंडिया पत्रिका, 2017 से भारत की सबसे शक्तिशाली महिलाओं में व्यापार में नंबर 46 पर.
  • फॉर्च्यून इंडिया पत्रिका, 2019 तक, भारत की सबसे शक्तिशाली महिलाओं, जो व्यापार में संख्या 28 पर.
  • सीएमओ एशिया पुरस्कार, 2015 में महिलाओं के नेतृत्व पुरस्कार.
  • एशिया के शक्तिशाली व्यापार में महिलाओं के लिए 2015 में, फोर्ब्स.
  • आज व्यापार - सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची में, 2018, 2019.
  • युवा वैश्विक नेता, विश्व आर्थिक मंच, 2015.
  • फोर्ब्स इंडिया, 2018 तक बंद हो जाता है कल.
  • युवा उपलब्धियां के वर्ष, सीएमओ एशिया पुरस्कार, 2011.
  • अनुकरणीय महिला नेतृत्व पुरस्कार, दुनिया में महिलाओं के नेतृत्व की कांग्रेस और पुरस्कार, 2014.
  • एक उद्यमी भारत और ब्लूमबर्ग द्वारा एक वर्ष पुरस्कार के उद्यमी, 2011*भारत भाग्य पत्रिका, 2018 तक भारत की सबसे शक्तिशाली महिलाओं में व्यापार में नंबर 36 पर.
  • नवभारत टाइम्स द्वारा 40 के तहत 40 व्यापार जगत के नेताओं.

शब्दकोश

अनुवाद