पिछला

ⓘ दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्राध्यक्षों की सूची. यह दक्षिण अफ्रीका के राज्य के प्रमुखों की एक सूची है, जो 1910 में दक्षिण अफ्रीकी संघ की नींव से आज सीमा है. 1910 से ..

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्राध्यक्षों की सूची
                                     

ⓘ दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्राध्यक्षों की सूची

यह दक्षिण अफ्रीका के राज्य के प्रमुखों की एक सूची है, जो 1910 में दक्षिण अफ्रीकी संघ की नींव से आज सीमा है. 1910 से 1961 तक दक्षिण अफ्रीका अधिनियम 1909 के राज्य के सिर के तहत सम्राट था, जो ग्रेट ब्रिटेन के सम्राट और अन्य डोमिनियन / राष्ट्रमंडल स्थानों पर इसी प्रकार के व्यक्ति के लिए किया गया था. दक्षिण अफ्रीका में गवर्नर जनरल द्वारा सम्राट का प्रतिनिधित्व किया था. दक्षिण अफ्रीका 1961 संविधान के तहत, एक गणतंत्र बन गया और सम्राट और गवर्नर-जनरल में एक औपचारिक प्रदेश अध्यक्ष द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है. 1984 में, Tricool संविधान के तहत, राज्य के राष्ट्रपति के राज्य और सरकार के दोनों प्रमुख हैं कार्यकारी शक्तियों, । 1994 से, अंतरिम संविधान और वर्तमान संविधान के तहत, राज्य और सरकार के सिर के राष्ट्रपति कहा जाता है.

                                     

1. सम्राट 1910-1961. (The emperor 1910-1961)

दक्षिण अफ्रीका के सिंहासन के लिए उत्तराधिकार के लिए ब्रिटिश सिंहासन के उत्तराधिकार के समान था । त्याग संकट के दौरान दक्षिण अफ्रीकी संसद द्वारा एडवर्ड अष्टम की पेटिंग की पुष्टि करने के लिए अपने स्वयं के दृश्य, "महामहिम किंग एडवर्ड आठवें त्याग अधिनियम, 1937" पारित कर दिया.

त्याग अधिनियम, 1937 पारित कर दिया.

गवर्नर-जनरल. (The Governor-General)

गवर्नर-जनरल, दक्षिण अफ्रीका में सम्राट के प्रतिनिधि और सम्राट की शक्तियों के सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है । गवर्नर-जनरल के लिए अनिश्चित काल के लिए नियुक्त किया गया था, जो सम्राट की खुशी में सेवारत था. वेस्टमिंस्टर 1931 के कानून के पारित होने यूनियन अधिनियम, 1934 की स्थिति के पारित होने के बाद, गवर्नर-जनरल को ब्रिटिश सरकार की भागीदारी के बिना केवल दक्षिण अफ्रीका के मंत्रिमंडल की सलाह पर नियुक्त किया गया था. एक रिक्ति की स्थिति में मुख्य न्यायाधीश द्वारा सरकार के प्रशासक के रूप में कार्य किया.

स्थिति

सरकार व्यवस्थापक के रूप में कार्य करने के मुख्य न्यायाधीश को निरूपित करता है

                                     

2. दक्षिण अफ्रीका की औपचारिक प्रदेश अध्यक्ष, 1961-1984. (South Africa, the formal state president, 1961-1984)

1961 संविधान के तहत दक्षिण अफ्रीका के गणराज्य के पहले संविधान, राज्य के राष्ट्रपति के राज्य के प्रमुख के रूप में सम्राट की जगह ली. राज्य के राष्ट्रपति को संसद द्वारा एक सात साल के कार्यकाल के लिए चुना गया था. रिक्ति की स्थिति में राष्ट्रपति के द्वारा सीनेट के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष के रूप में सेवा की.

शब्दकोश

अनुवाद