पिछला

ⓘ शुमोना सिन्हा. कुछ सिन्हा, भारत, पश्चिम बंगाल फ्रेंच लेखक, जो पेरिस में रहती है.उनके कठोर है, लेकिन काव्य साहित्यिक बहुभाषी उनके द्वारा रात में फ्रांस की शरण प् ..

शुमोना सिन्हा
                                     

ⓘ शुमोना सिन्हा

कुछ सिन्हा, भारत, पश्चिम बंगाल फ्रेंच लेखक, जो पेरिस में रहती है.उनके कठोर है, लेकिन काव्य साहित्यिक बहुभाषी उनके द्वारा रात में फ्रांस की शरण प्रणाली में कर रहे हैं.

कुछ सिन्हा ने फ्रांसीसी मीडिया के लिए अपने साक्षात्कार में अपने देश के लिए न तो भारत और न ही फ्रांस है, लेकिन वह फ्रेंच भाषा के लिए अपने देश में, कहा जाता है.

व्यापार

१९९० में कुछ बंगाली भाषा के लिए सर्वश्रेष्ठ युवा कवि पुरस्कार, और २००१ पेरिस में ले जाया गया । वह सोरबोन विश्वविद्यालय में फ्रेंच भाषा और साहित्य में एम-फिल कर रहे हैं. २००८ में वह अपने पहले उपन्यास फेंडर सुर प्रकाशित किया. वह अपने पूर्व-पति, लेखक लियोनेल रे के साथ मिलकर भारतीय और फ्रेंच कविता की कई रचनाओं का अनुवाद और प्रकाशन किया जाता है.

२०११ में, अपने दूसरे उपन्यास, कुछ les शक्तियों!, संस्करण दे लोइर में प्रकाशित किया गया था, और आलोचकों द्वारा प्रशंसित किया गया था. उसके प्रिक्स वैलेरी-श्रम २०१२, प्रिक्स toplist २०११ में, अंतरराष्ट्रीय साहित्य HKBU २०१६ मिला प्रिक्स और संक्षिप्त सूची में था अपने खिताब चार्ल्स बौडेलेर का उपयोग करता Les चाल के गद्य में एमिनेम से प्रेरित था. इस उपन्यास में केंद्रीय चरित्र/ खुद बयान सिन्हा की दिशा में एक मजबूत समानता के साथ अपने साथी के साथ, लोगों के दुख, क्रूरता और भौतिकवाद दोनों के साथ क्रूरता का सामना कर रहा था, एक बेहतर जीवन के लिए यूरोप में प्रवास कर रहा था.

जनवरी २०१४ में प्रकाशित उनके तीसरे उपन्यास, कलकत्ता में, कुछ सिन्हा ने कहा कि पश्चिम बंगाल के हिंसक राजनीतिक इतिहास का वर्णन करने के लिए एक बंगाली परिवार की स्मृति लेन नीचे और ग्रांड प्रिक्स डु रोमन डे ला सोसाइटी डेस Danes दे गद्य और प्रिक्स डू द्वारा पुरस्कृत किया गया. गुंजयमान de la langue एट डी डी ला ला साहित्य Français de लंगड़ा इच्छा.

अपने चौथे उपन्यास "apatrid"/राज्यविहीन है, जो जनवरी २०१७ में प्रकाशित दो भारतीय महिलाओं के एक समानांतर तस्वीर है, जो कलकत्ता के पास एक गांव में रहने वाली एक किसान विद्रोह और उसके चचेरे भाई के साथ एक रोमांटिक दुराचार में फंस गई, जिससे उसका नाश किया गया था पेरिस में रहने वाले, एक दूसरे के लिए चार्ल्स समाज, खंडित है, जहां सभी रंगों के नस्लवाद की प्रबलता है.

कुछ सिन्हा पुस्तकों का जर्मन, इतालवी, हंगरी और अरबी भाषा में अनुवाद किया गया है. अपने अतीत "कलकत्ता" का अंग्रेजी अनुवाद एसएसपी, दिल्ली, द्वारा जुलाई २०१९ में प्रकाशित किया गया था.

काम

  • मात्रा फीता कवर, २०११, संस्करण डे ला अंतर.
  • Apatrides, २०१७, संस्करण डे ला अंतर.
  • कलकत्ता, २०१४, संस्करण डे ला अंतर.
  • Entre सुर हो, २००८, संस्करण डे ला अंतर.

पुरस्कार

  • २०१२: प्रिक्स वालेरी-larbaud. (२०१२: Prix Valery-larbaud)
  • २०१४: ग्रांड प्रिक्स डु रोमन डे ला सोसाइटी डेस ज़ेन डे Letras.
  • २०११: प्रिक्स Eugen सूचना प्रौद्योगिकी विभाग डु रोमन लोकलुभावन.
  • २०१४: प्रिक्स du reenements de la langue एट डी डी ला ला साहित्य Francaise DE एडम फ्रांसिस.
  • २०१६: अंतरराष्ट्रीय साहित्यकार. (२०१६: the international literati)

शब्दकोश

अनुवाद