पिछला

ⓘ व्यक्तिगत जानकारी. जो व्यक्तिगत डेटा, व्यक्तिगत जानकारी या व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य जानकारी के लिए, इस जानकारी के लिए एक व्यक्ति के बारे में व्यक्तिगत जानका ..


व्यक्तिगत जानकारी
                                     

ⓘ व्यक्तिगत जानकारी

जो व्यक्तिगत डेटा, व्यक्तिगत जानकारी या व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य जानकारी के लिए, इस जानकारी के लिए एक व्यक्ति के बारे में व्यक्तिगत जानकारी

सोल I. I. संक्षिप्त नाम के संयुक्त राज्य अमेरिका में, काफी के रूप में स्वीकार किया जाता है, लेकिन यह वाक्यांश संक्षिप्त रूप में व्यक्तिगत / व्यक्तिगत रूप से, और पहचाने जाने योग्य / पहचान के आधापर चार सामान्य रहता है. सभी बराबर नहीं कर रहे हैं, कानूनी प्रयोजनों के लिए प्रभावी परिभाषा क्षेत्राधिकाऔर उन उद्देश्यों के आधापर भिन्न हो इसलिए कर रहे हैं सभी एक ही नहीं बदलने के लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया जा रहा है. यूरोपीय और अन्य डेटा की सुरक्षा व्यवस्था के तहत है, जो मुख्य रूप से सामान्य डेटा संरक्षण विनियमन में शामिल है, चारों ओर "व्यक्तिगत डेटा" शब्द काफी व्यापक है, और नियामक के दायरे के लिए नियम निर्धारित करता है.

की राष्ट्रीय मानक संस्थान और प्रौद्योगिकी विशेष प्रकाशन 8८००-१२२ व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य जानकारी "एक एजेंसी द्वारा आयोजित किसी भी व्यक्ति के बारे में किसी भी जानकारी के लिए, 1 सहित, किसी भी जानकारी की पहचान करने के लिए या पता लगाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, इस तरह के" के रूप में नाम, सामाजिक सुरक्षा नंबर, जन्म की तारीख और स्थान है, माँ का प्रथम नाम, या बायोमेट्रिक रिकॉर्ड, और 2 किसी भी अन्य जानकारी है जो किसी भी व्यक्ति को संलग्न या लिंक हो सकता है, इस तरह के रूप में चिकित्सा, शिक्षा, वित्तीय और रोजगार से संबंधित जानकारी. "तो, उदाहरण के लिए, एक उपयोगकर्ता के आईपी पते के लिए अपने आप पर PII के रूप में वर्गीकृत नहीं किया गया है, लेकिन एक लिंक करने के लिए बनाया PII के रूप में वर्गीकृत किया गया है. हालांकि, यूरोपीय संघ में, इंटरनेट ग्राहक के आईपी पते के रूप में व्यक्तिगत डेटा वर्गीकृत किया जा सकता है.

PII की अवधारणा को सूचना प्रौद्योगिकी के रूप में प्रचलित हो गई है और इंटरनेट से एकत्कर सकते हैं और हो सकता है फिर से संगठित करने में एक लाभदायक बाजार लेने के लिए आसान बना दिया है. अपराधियों द्वारा किसी भी व्यक्ति की पहचान छीन या चोरी या आपराधिक कृत्यों की योजना बनाने में सहायता करने के लिए पीआईआई का भी शोषण किया जा सकता है. इन खतरों की प्रतिक्रिया के रूप में, कई वेबसाइट की गोपनीयता नीतियों विशेष रूप से PII सभा के पते, और के रूप में यूरोपीय संसद कानून निर्माताओं के द्वारा वितरण और उपयोग को सीमित करने के लिए सामान्य डेटा संरक्षण विनियमन GDPR, इस तरह के कानून के रूप में पैदा कर रहे हैं. सोल I. I. के.

महत्वपूर्ण भ्रम इस बात को श्रृंखला के लिए उत्पन्न होता है कि क्या PII का मतलब है, जो जानकारी पहचानने योग्य है, जो कि किसी भी व्यक्ति के साथ जुड़े की पहचान की जा सकती है या कि किसी भी व्यक्ति के साथ विशिष्ट रूप से करने के लिए संलग्न किया जा करने के लिए, इस तरह के रूप में PII उनकी पहचान करता है. आईडी, सोल I. I. आइटम इस तरह के रूप में विशिष्ट डेटा गोपनीयता नियमों में विशेष रूप से परिभाषित किया गया है. व्यापक डाटा सुरक्षा प्रणालियों के रूप में इस तरह जी-डी प्रकार में व्यक्तिगत डेटा, गैर आदेशात्मक सिद्धांतों पर आधारित दृष्टिकोण परिभाषित किया गया है. जो जानकारी वें ई के तहत एक प्रकार I. I. के रूप में नहीं गिना जा करने के लिए वह जी-डी सोल अनुसंधान के प्रयोजनों के लिए व्यक्तिगत डेटा हो सकता है. इस कारण से, "PII" आम तौपर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदावनत किया गया है.

अमेरिकी सरकार ने 2007 में राष्ट्रपति के कार्यकारी कार्यालय और बजट, ओ. एम. बी, कार्यकारी कार्यालय में एक ज्ञापन की "व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य" शब्द का इस्तेमाल किया है, और यह अब है का उपयोग अमेरिकी मानकों इस तरह के रूप में इन का सामना करना पड़ा में इस गाइड के संरक्षण में प्रकट होता है. व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य जानकारी, सपा 800-122 की गोपनीयता. हे आईबीएम बी-ज्ञापन P. I. I. के रूप में इस प्रकार परिभाषित करता है:

PII के इसी तरह के शब्दों में, "निजी डेटा में" निर्देश के प्रयोजनों के लिए यूरोपीय संघ के निर्देशक 95/46 / EC में परिभाषित किया गया है:

हालांकि, यूरोपीय संघ के नियमों, एक स्पष्ट धारणा है कि डेटा के अधीन संभवतः अन्य विशेषताओं के अतिरिक्त प्रसंस्करण के माध्यम से पहचाना जा सकता है - अर्द्ध या छद्म पहचानकर्ता. G d p r में व्यक्तिगत डेटा के निम्नलिखित के रूप में परिभाषित किया गया है:

किसी की पहचान या पहचान योग्य प्राकृतिक व्यक्ति-डेटा विषय से संबंधित किसी भी जानकारी, एक पहचान योग्य प्राकृतिक व्यक्ति है, जिसे वह प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से पहचाना जा सकता है, विशेष रूप से एक पहचानकर्ता के संदर्भ के रूप में इस तरह के एक नाम, एक पहचान संख्या, स्थान डेटा, ऑनलाइन पहचानकर्ता या शारीरिक विशिष्ट करने के लिए एक या एक से अधिक कारकों के लिए, कि प्राकृतिक व्यक्ति की आनुवंशिक, मानसिक, आर्थिक, सांस्कृतिक या सामाजिक पहचान

P. I. I. करने के लिए इसी तरह एक और शब्द, "व्यक्तिगत जानकारी" कैलिफोर्निया डेटा भंग की अधिसूचना कानून का एक हिस्सा परिभाषित किया गया है, SB1386:

SB1386 परिभाषा में जानकारी के संयोजन की अवधारणा, O. M. B. परिभाषित द्वारा "व्यक्तिगत जानकारी", के रूप में है कि SB1386 द्वारा परिभाषित किया गया है, पी आई को सही तरीके से अलग करने के लिए महत्वपूर्ण है । जानकारी, इस तरह के एक नाम के रूप में, जो में संदर्भ का अभाव है SB1386 "व्यक्तिगत जानकारी" नहीं कहा जा सकता, लेकिन यह P I. I. के रूप में होना चाहिए O. M. B द्वारा परिभाषित किया गया है. उदाहरण के लिए, जॉन स्मिथ के नाम वर्तमान संदर्भ में कोई अर्थ नहीं है और इसलिए यह है SB1386 "व्यक्तिगत जानकारी" नहीं है, लेकिन यह P. I. I. है. एक सामाजिक सुरक्षा नंबर SSN, नाम या कुछ अन्य संबंधित पहचान या संदर्भ की जानकारी के बिना SB1386 "व्यक्तिगत जानकारी" नहीं है, लेकिन यह P. I. I. है. उदाहरण के लिए, एसएसएन 078-05-1120 अपने आप P. I. I. है, लेकिन यह है SB1386 "व्यक्तिगत जानकारी" नहीं है. हालांकि, सही एसएसएन के साथ एक मान्य नाम के संयोजन SB1386 "व्यक्तिगत जानकारी" है.

एक संदर्भ के नाम के साथ संयोजन भी विचार किया जा सकता है, उदाहरण के लिए, यदि एक व्यक्ति के नाम में एचआईवी क्लिनिक रोगियों की सूची में है. हालांकि, यह आवश्यक नहीं है कि नाम के संदर्भ में जोड़ा गया है, तो वहाँ के लिए यह हो सकता है. इस भेद का कारण यह है कि जानकारी के नाम, इस तरह के रूप में बिट्स के हैं, हालांकि वे की पहचान करने के लिए अपने आप में पर्याप्त नहीं हो सकता है के बाद, व्यक्तियों की पहचान करने और उन्हें नुकसान पहुंचाने के लिए अन्य जानकारी के साथ जोड़ा जा सकता है ।

मैं

शब्दकोश

अनुवाद
Free and no ads
no need to download or install

Pino - logical board game which is based on tactics and strategy. In general this is a remix of chess, checkers and corners. The game develops imagination, concentration, teaches how to solve tasks, plan their own actions and of course to think logically. It does not matter how much pieces you have, the main thing is how they are placement!

online intellectual game →