ⓘ मुक्त ज्ञानकोश. क्या आप जानते हैं? पृष्ठ 112


                                               

रानी नाराह

                                               

रान्थिदेव

रान्थिदेव विश्नु क सब्से प्यारा भक्थ था। उस्का generosity को widely known था। == आर्थिक नीतियों नेहरू की शुरूआत की अध्यक्षता की एक संशोधित, राज्य योजना और अर्थव्यवस्था पर नियंत्रण के भारतीय संस्करण. भारत के योजना आयोग, नेहरू बनाना अप 1951 में पहल ...

                                               

राम करन आर्य

राम करन आर्य,भारत के उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा सभा में विधायक रहे। 2012 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की महादेवा विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता।

                                               

राम किशोर सिंह

                                               

राम कुमार कश्यप

                                               

राम कुमार शर्मा

राम कुमार शर्मा भारत की सोलहवीं लोकसभा में सांसद हैं। 2014 के चुनावों में इन्होंने बिहार की सीतामढ़ी सीट से राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की ओर से भाग लिया।

                                               

राम खिलाड़ी सिंह यादव

राम खिलाड़ी सिंह यादव,भारत के उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा सभा में विधायक रहे। 2012 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की गुन्‍नौर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता।

                                               

राम चंद्र सहिस

राम चंद्र सहिस भारत के झारखण्ड राज्य की जुगसलाई सीट से आजसु पार्टी के विधायक हैं। २०१४ के चुनावों में वे झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के उम्मीदवार मंगल कालिन्दी को 25045 वोटों के अंतर से हराकर निर्वाचित हुए।

                                               

राम चन्द्र हंसदा

                                               

राम चन्‍द्र चौधरी

राम चन्‍द्र चौधरी,भारत के उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा सभा में विधायक रहे। 2012 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की कादीपुर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता।

                                               

राम टहल चौधरी

                                               

राम नाथ ठाकुर

                                               

राम नारायण डूडी

                                               

राम पुनियानी

राम पुनियानी जन्म 25 अगस्त 1945) इंडियन इंस्टीट्यूट आफ़ टकनालोजी, बंबई के साथ सम्बन्धित बायोमेडिकल इंजीनियरिंग के एक पूर्व प्रोफ़ैसर और पूर्व सीनियर मेडिकल अफ़सर है। उन्होंने 1973 में अपना मेडिकल कैरियर शुरू किया और 1977 से शुरू करके 27 साल के लि ...

                                               

राम मगन

राम मगन,भारत के उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा सभा में विधायक रहे। 2012 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की हैदरगढ़ विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता।

                                               

राम विचार नेताम

                                               

रामकुमार पाहन

रामकुमार पाहन भारत के झारखण्ड राज्य की खिजरी सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं। २०१४ के चुनावों में वे इंडियन नेशनल कांग्रेस के उम्मीदवार सुंदरी देवी को 64912 वोटों के अंतर से हराकर निर्वाचित हुए।

                                               

रामकृष्णानन्द

स्वामी रामकृष्णानन्द रामकृष्ण परमहंस के प्रमुख शिष्यों में से एक थे। उनका पूर्व नाम शशिभूषण चक्रबर्ती था। वे मद्रास और बैंगलोर में स्थित रामकृष्ण मठ के संस्थापक थे।

                                               

रामगोपाल

रामगोपाल,भारत के उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा सभा में विधायक रहे। 2012 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की जैदपुर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता।

                                               

रामगोविन्‍द चौधरी

रामगोविन्‍द चौधरी,भारत के उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा सभा में विधायक रहे। 2017 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की बांसडीह विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता। जन्म- रामगोविन्द चौधरी जी का जन्म 9 जुुुलाई 1953 को उत ...

                                               

रामचंद्र चन्द्रवंशी

रामचंद्र चन्द्रवंशी भारत के झारखण्ड राज्य की बिश्रामपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं। २०१४ के चुनावों में वे निर्दलीय के उम्मीदवार अंजु सिंह को 13910 वोटों के अंतर से हराकर निर्वाचित हुए थे इनके नाम पर एक विश्वविद्यालय भी है अभी झारखंड ...

                                               

रामचन्द्र पासवान

रामचन्द्र पासवान एक भारतीय राजनीतिज्ञ तथा भारत की सोलहवीं लोकसभा में सांसद हैं। 2014 के चुनावों में इन्होंने बिहार की समस्तीपुर सीट से लोक जनशक्ति पार्टी की ओर से भाग लिया।

                                               

रामचन्द्र प्रसाद सिंह

                                               

रामचन्‍द्र यादव

रामचन्‍द्र यादव,भारत के उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा सभा में विधायक रहे। 2012 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की रूदौली विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता।

                                               

रामदास आठवले

रामदास बंडु आठवले एक भारतीय राजनीतिज्ञ तथा वर्तमान में केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री, भारत सरकार हैं। वे भारत के वरिष्ठ सदन राज्यसभा के सदस्य हैं। वे रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष है।

                                               

रामपाल यादव

रामपाल यादव,भारत के उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा सभा में विधायक रहे। 2012 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की बिसवां विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता।

                                               

रामपाल राजवंशी

रामपाल राजवंशी,भारत के उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा सभा में विधायक रहे। 2012 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की मिश्रिख विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता।

                                               

रामप्रसाद चौधरी

रामप्रसाद चौधरी,भारत के उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा सभा में विधायक रहे। 2012 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की कप्‍तानगंज विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता।

                                               

राममूर्ति के. सी.

                                               

राममूर्ती वर्मा

राममूर्ती वर्मा,भारत के उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा सभा में विधायक रहे। 2012 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की अकबरपुर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता।

                                               

राममूर्ती सिंह वर्मा

राममूर्ती सिंह वर्मा,भारत के उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा सभा में विधायक रहे। 2012 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की ददरौल विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता।

                                               

राममोहन एन किंजारापु

राममोहन एन किंजारापु भारत की सोलहवीं लोकसभा में सांसद हैं। 2014 के चुनावों में इन्होंने आंध्र प्रदेश की श्रीकाकुलम सीट से तेलुगु देशम पार्टी की ओर से भाग लिया था।

                                               

रामलाल अकेला

रामलाल अकेला,भारत के उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा सभा में विधायक रहे। 2012 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की बछरांवा विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता।

                                               

रामवीर सिंह

रामवीर सिंह,भारत के उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा सभा में विधायक रहे। 2012 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की जसराना विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता।

                                               

रामसरन

रामसरन,भारत के उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा सभा में विधायक रहे। 2012 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की नगर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता।

                                               

रामसिंहभाई राठवा

रामसिंहभाई राठवा भारत की सोलहवीं लोकसभा में सांसद हैं। 2014 के चुनावों में इन्होंने गुजरात की छोटा उदयपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी की ओर से भाग लिया।

                                               

रामस्‍वरूप सिंह

रामस्‍वरूप सिंह,भारत के उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा सभा में विधायक रहे। 2012 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की अकबरपुर-रनिया विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता।

                                               

रामहेत भारती

रामहेत भारती,भारत के उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा सभा में विधायक रहे। 2012 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की हरगांव विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता।

                                               

रामेश्वर ठाकुर

                                               

रामेश्‍वर सिंह यादव

रामेश्‍वर सिंह यादव,भारत के उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा सभा में विधायक रहे। 2012 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की अलीगंज विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता।

                                               

रायपति संभाशिव राव

रायपति संभाशिव राव भारत की सोलहवीं लोकसभा में सांसद हैं। 2014 के चुनावों में इन्होंने आंध्र प्रदेश की नरसारावपेट सीट से तेलुगु देशम पार्टी की ओर से भाग लिया था।

                                               

राहत अली

राहत अली एक पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी है जो पाकिस्तान की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं। राहत अली पाकिस्तान टीम के लिए २०१३ से खेलते आ रहे हैं। राहत अली पाकिस्तान के लिए एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलते हैं।

                                               

राहुल रॉय

                                               

रिचर्ड एटनबरो

रिचर्ड सैमुएल एटनबरो ऐसे प्रतिभाशाली अँग्रेज अभिनेता, निर्देशक व निर्माता हैं जिन्हें अकादमी पुरस्कार, बैफ्टा और तीन बार गोल्डेन ग्लोब पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उन की गाँधी को साल 1983 में दो श्रेणियों में ऑस्कर पुरस्कार मिला था। एटेनबरा ...

                                               

रिचर्ड राहुल वर्मा

                                               

रिचर्ड ली

रिचर्ड ली हांगकांग के एक व्यवसायी हैं। फ़ोर्ब्स की सूची के अनुसार वे वर्ष २०१६ में विश्व के सबसे धनी लोगों की सूची में १५वें स्थान पर थे। उन्हें एशिया के प्रभावशाली व्यक्तियों में गिना जाता है।

                                               

रिचर्ड हैडली

सर् रिचर्ड हैडली न्यूज़ीलैंड के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी हैं जिन्हें क्रिकेट के इतिहास में महानतम तेज गेंदबाज और आलराउंडर में से एक माना जाता है। 1973 से 1990 तक चले अपने करियर में वो न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिये अमूल्य स्तंभ थे। वो अपने समय के चा ...

                                               

रियाज अहमद

रियाज अहमद,भारत के उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा सभा में विधायक रहे। 2012 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की पीलीभीत विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता।

                                               

रिशीना कंधारी

                                               

रीटा भादुड़ी

रीटा भादुड़ी हिन्दी फ़िल्मों की एक अभिनेत्री थीं। रीता भादुरी धारावाहिक निमकी मुखिया में दादी की भूमिका निभाती रही थी। उनका 17 जुलाई 2018 को गुर्दे के निष्क्रिय होने से निधन हो गया।

शब्दकोश

अनुवाद
Free and no ads
no need to download or install

Pino - logical board game which is based on tactics and strategy. In general this is a remix of chess, checkers and corners. The game develops imagination, concentration, teaches how to solve tasks, plan their own actions and of course to think logically. It does not matter how much pieces you have, the main thing is how they are placement!

online intellectual game →